मुंबई में संजय दत्त के कैंसर का इलाज शुरू, अभी नहीं जाएंगे अमेरिका

मुंबई में संजय दत्त के कैंसर का इलाज शुरू, अभी नहीं जाएंगे अमेरिका
संजय दत्त.

एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने मुंबई में ही अपने लंग कैंसर का इलाज कराने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 1:13 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) को कथित तौर पर पिछले हफ्ते इलाज कराने के लिए 5 साल का अमेरिकी वीजा (US Visa) मिला था. माना जा रहा था कि वे जल्द ही अपने फेफड़ों के कैंसर के इलाज के लिए अपने बैग पैक करेंगे और अमेरिका के लिए निकल जाएंगे. लेकिन शुक्रवार के घटनाक्रम के बाद लगता है कि 'मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस' फेम स्टार संजय दत्त ने मुंबई में ही अपना इलाज कराने का फैसला किया है.

पिछले कुछ दिनों से संजय के लिए एक बड़ी दुविधा थी कि क्या उन्हें COVID-19 की विकराल स्थिति को देखते हुए इस समय अमेरिका जाना चाहिए या नहीं; महामारी का कहर अमेरिका में उतनी ही अधिक जितना भारत में. यह शायद पहला कारण है कि वह अभी के इलाज के लिए यूएस नहीं जा रहे हैं. दूसरा कारण यह है कि उनके फेफड़ों में तरल पदार्थ का जमाव बढ़ रहा है. लीलावती अस्पताल में लगभग 2 सप्ताह पहले संजय दत्त के फेफड़े से 1.5 लीटर पानी निकाला गया था. इलाज में अब और इंतजार करने का कोई मतलब नहीं था क्योंकि यह केवल संजय के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालता.

ईटाइम्स की खबर के अनुसार, मुंबई में संजय के इलाज का पहला चक्र शुरू कर दिया गया है. उनके करीबी एक सूत्र का कहना है, ‘संजय में बहुत इच्छा शक्ति है.’ संजय के करीबी दोस्त सुजीत जैन, जो पुणे में रहते हैं, उनके साथ अमेरिका की यात्रा करने वाले थे. सुजीत वापस पुणे पहुंच चुके हैं. संपर्क करने पर, सुजीत ने कहा कि, ‘नो कमेंट’ और फिर बस इतना कहा- ‘लेकिन संजू केवल मुंबई में हैं’.



डॉ. जलील पारकर (Dr Jalil Parka) ने पुष्टि की, 'संजय कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं और वे वहां इलाज कराना जारी रखने जा रहे हैं. जब वह आखिरी बार मुझसे मिले थे, तब उन्होंने यह इच्छा व्यक्त की थी. लगता है कुछ समय के लिए उन्होंने अमेरिका जाने की अपनी योजना को टाल दिया है और मुंबई में ही अपना इलाज करवा रहे हैं.

मान्यता ने कहा था- मुंबई में ही होगा शुरुआती इलाज
इससे पहले मान्यता ने कहा था- 'जो लोग लगातार पूछ रहे हैं उनके लिए बताना चाहूंगी कि संजू अपना शुरुआती इलाज मुंबई में ही कराएंगे. हम आगे की योजनाएं तब बनाएंगे जब कोरोना के हालात सामान्य हो जाएंगे. फिलहाल संजू कोकिलाबेन हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के हवाले हैं. मैं हर किसी से हाथ जोड़कर यही विनती करती हूं कि संजू की बीमारी की स्टेज के बारे में अनुमान न लगाएं. डॉक्टर्स को अपना काम करने दें. हम आपको लगातार उनकी सेहत में हो रहे सुधार के बारे अपडेट करते रहेंगे. संजू सिर्फ मेरे पति और हमारे बच्चों के पिता ही नहीं हैं बल्कि पिता सुनील और मां नरगिस के जाने के बाद वह अंजू और प्रिया के लिए पिता समान हैं. वह हमारे परिवार के दिल और आत्मा हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज