Home /News /entertainment /

Sanjay Kapoor B'day Spl: माधुरी संग हिट देकर रातों-रात स्टार बन गए संजय कपूर, शादी से पहले इनसे जुड़ा था नाम

Sanjay Kapoor B'day Spl: माधुरी संग हिट देकर रातों-रात स्टार बन गए संजय कपूर, शादी से पहले इनसे जुड़ा था नाम

संजय कपूर का आज 56वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @sanjaykapoor2500)

संजय कपूर का आज 56वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @sanjaykapoor2500)

संजय कपूर (Sanjay Kapoor) ने 1995 में तब्बू (Tabu) के साथ 'प्रेम' से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन, फिल्म की रिलीज में देरी का असर इसके बॉक्स ऑफिस आंकड़ों पर भी पड़ा. इसके बाद संजय कपूर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के साथ 'राजा' में नजर आए और यह फिल्म हिट साबित हुई.

अधिक पढ़ें ...

    बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर के भाई संजय कपूर का आज जन्मदिन (Sanjay Kapoor Birthday) है. संजय कपूर (Sanjay Kapoor) ने अपनी पहली ही फिल्म से खूब चर्चाएं बटोरीं. लेकिन, इसके बाद भी वह सफलता का वो स्वाद नहीं चख सके, जो उनके भाई अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने एक अभिनेता के तौर पर चखा. लेकिन, इस दौरान संजय कपूर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहे. संजय कपूर, के बर्थडे पर उनसे जुड़े ऐसे ही दिलचस्प किस्से आपको सुनाते हैं.

    उन्होंने 1995 में तब्बू के साथ ‘प्रेम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन, फिल्म की रिलीज में देरी का असर इसके बॉक्स ऑफिस आंकड़ों पर भी पड़ा. इसके बाद संजय कपूर माधुरी दीक्षित के साथ ‘राजा’ में नजर आए और यह फिल्म हिट साबित हुई. संजय कपूर भी देखते ही देखते रातों-रात स्टार बन गए. इसके बाद वह औजार, मोहब्बत और सिर्फ तुम जैसी फिल्मों में नजर आए. लेकिन, इसका कुछ खास असर दर्शकों पर नजर नहीं आया.

    2002 में आई ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ में संजय कपूर निगेटिव किरदार में नजर आए. उनके अभिनय को तो खूब पसंद किया गया, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद अजय देवगन स्टारर ‘कयामत’ में वह आतंकवादी के किरदार में नजर आए. उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया. बतौर निर्माता भी संजय कपूर ने तीन फिल्मों का निर्माण किया है. इनमें से एक है ‘तेवर’ जिसमें उनके भतीजे अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा नजर आए थे.

    sanjay kapoor, maheep kapoor

    पत्नी महीम और बच्चों शनाया-जहान के साथ संजय कपूर. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @sanjaykapoor2500)

    इसके अलावा उन्होंने कुछ टीवी शोज में भी काम किया है. संजय कपूर की प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही. उन्होंने 2002 में मॉडल रहीं एनआरआई पंजाबी ग्ल महीप संधू के साथ ब्याह रचा लिया. जिससे उनके दो बच्चे भी हैं. लेकिन, महीप से शादी से पहले उनका दो अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा. जिनमें से एक हैं तब्बू और दूसरी हैं सुष्मिता सेन.

    लेकिन, इन खूबसूरत हसीनाओं से नाम जुड़ने के बाद अचानक संजय कपूर ने महीप कपूर से शादी कर ली. जो आज भी उनकी वाइफ हैं. संजय कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि महीप से उनकी पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी. यहां, महीप की खूबसूरती देखते ही वह उन्हें दिल दे बैठे. दोनों ने कुछ समय तक डेटिंग के बाद शादी कर ली. जिससे उनकी एक बेटी शनाया कपूर (19 साल) और बेटा जहान कपूर (14 साल) हैं.

    Tags: Bollywood, Bollywood actors, Shanaya Kapoor

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर