अपना शहर चुनें

States

B'day: 'हम दिल दे चुके सनम' से लेकर 'पद्मावत' तक सुर्खियों में रही संजय लीला भंसाली की ये 5 फिल्में

संजय लीला भंसाली के साथ रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (फोटो साभारः Instagram @sanjayleelabhansali)
संजय लीला भंसाली के साथ रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (फोटो साभारः Instagram @sanjayleelabhansali)

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) आज अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन यानी 24 फरवरी, साल 1963 को मुंबई में हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 6:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) आज अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन यानी 24 फरवरी, साल 1963 को मुंबई में हुआ था. बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की एक अलग ही पहचान है. वह एक ऐसे फिल्म निर्देशक हैं, जिनके साथ हर कलाकार काम करने के लिए उत्साहित रहता है. आज संजय लीला भंसाली के बर्थडे पर हम आपको उनकी 5 ऐसी फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी.

हम दिल दे चुके सनम
साल 1999 में रिलीज हुई इस में फिल्म सलमान खान के साथ ऐश्वर्या राय नजर आई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान ही दोनों के बीच अफेयर के चर्चों से इस फिल्म ने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं. साथ ही इस फिल्म के रिलीज के बाद ही सलमान और ऐश्वर्या के झगड़े ने 'हम दिल दे चुके सनम' को सुर्खियों में रखा था.

देवदास
साल 2002 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आई थी. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. मल्टीस्टारर इस फिल्म ने 5 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे, जिस वजह से यह फिल्म काफी सुर्खियों में रही थी और आज भी इस फिल्म में शाहरुख के किरदार को याद किया जाता है.



सांवरिया
2007 में आई इस फिल्म से सोनम कपूर और रणबीर कपूर की बॉलीवुड में एंट्री हुई थी, हालांकि यह फिल्म कुछ कमाल नहीं पाई थी, साथ ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन इस को जिस तरह से शूट किया गया था, उस वजह से यह फिल्म काफी सुर्खियों में रही थी. संजय लीला भंसाली ने फिल्म के लिए एक अलग तरह का भव्य सेट तैयार किया था, जिसकी मजकर तारीफ हुई थी.

गोलियों की रासलीला रामलीला
2012 में रिलीज हुई यह फिल्म अपने टाइटल की वजह से विवादों में घिर गई थी. साथ ही इस फिल्म के जरिए ही रणवीर सिंह और दीपिका पाहुकोण के बीच अफेयर की बात सामने आई थी. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था और संजय लीला भंसाली की यह फिल्म भी काफी सुर्खियों में रही थी.

पद्मावत
साल 2018 में आई फिल्म 'पद्मावत' को भी काफी विवादों से गुजरा पड़ा था. करणी सेना के विरोध की वजह से इस फिल्म ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी. पहले इस फिल्म का नाम रानी पद्मावती रखा गया था, लेकिन विवादों के बाद इसके नाम बदल कर सिर्फ 'पद्मावत रख दिया गया था. इस फिल्म में एक बार फिर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी साथ नजर आई थी. इस फिल्म शाहिद कपूर भी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज