• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट है 'हीरामंडी', बोले- 'ये मुश्किल था, लेकिन उम्मीद है...'

संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट है 'हीरामंडी', बोले- 'ये मुश्किल था, लेकिन उम्मीद है...'

संजय लीला भंसाली की इस सीरिज में उनके सारे ट्रेडमार्क देखने को मिलेंगे.

संजय लीला भंसाली की इस सीरिज में उनके सारे ट्रेडमार्क देखने को मिलेंगे.

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की इस हीरामंडी (Heeramandi) सीरिज में उनके सारे ट्रेडमार्क देखने को मिलेंगे. फिल्म में भव्य सेट, शानदार कंपोजिशन के अलावा फिल्म में कोठा पर प्यार, धोखा, सफलता और राजनीति से जुड़ी एक पूरी सीरिज होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने कुछ दिनों पहले ही इंडस्ट्री में 25 साल पूरा किया है. करियर में पहली बार उन्होंने अपनी अपकमिंग वेबसीरिज के लिए नेटफ्लिक्स के साथ पार्टनरशिप किया है. हीरामंडी (Heeramandi) संजय लीला भंसाली के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. इसे वेबसीरिज के रूप में बनाया जाएगा. इसके लिए उन्होंने नेटफ्लिक्स के साथ करार किया है. दरअसल, हीरामंडी में वेश्या की स्टोरी दिखाई जाएगी. आजादी से पूर्व हीरामंडी, लाहौर में एक जिला हुआ करता था. संजय लीला भंसाली की इस सीरिज में उनके सारे ट्रेडमार्क देखने को मिलेंगे. फिल्म में भव्य सेट, शानदार कंपोजिशन के अलावा फिल्म में कोठा पर प्यार, धोखा, सफलता और राजनीति से जुड़ी एक पूरी सीरिज होगी.

    अब संजय लीला भंसाली ने खुलासा किया है कि वो क्यों ये सीरिज करना चाहते थे. उन्होंने कहा, ‘मेरे दोस्त मोहिन बैग ने हीरामंडी की कहानी 14 साल पहले 14 पेज में मुझे दी थी. जब हमने इसे नेटफ्लिक्स को दिखाया तो उन्हें काफी अच्छा लगा. उन्हें लगा कि इस कहानी को एक शानदार मेगा सीरिज की तरह बनाया जा सकता है. ये एक बड़ी और रोचक कहानी है. यह आजादी के पहले लाहौर में वेश्याओं की कहानी पर आधारित होगी. इसमें म्यूजिक, कविता और डांस को भी शामिल किया गया है. भाइयों के बीच की राजनीति और कैसे वो जीतते हैं. यह बहुत मुश्किल है लेकिन हमें उम्मीद है कि हम सफल होंगे और लोगों को यह पसंद आएगी.’

    हालांकि, अभी इसके कास्ट का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों के अनुसार फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी मुख्य किरदार में होंगे. मिली जानकारी के अनुसार हीरामंडी 7 एपिसोड की सीरिज होगी जिसमें भंसाली पहले एपिसोड को डायरेक्ट करेंगे और बाकी 6 एपिसोड को विभू पूरी द्वारा डायरेक्ट किया जाएगा. भंसाली इस प्रोजेक्ट पर लगातार अपनी नजर रखेंगे.

    अगस्त में नेटफ्लिक्स ने इसकी ऑफिशियल घोषणा की थी और लिखा था, ‘हम अनाउंस करना चाहते हैं कि संजय लीला भंसाली की हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. हमारे पास कहने के लिए शब्द नहीं है कि संजय लीला भंसाली हमारे साथ पार्टनरशिप इस शानदार ऑरिजिनल सीरिज के लिए कर रहे हैं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज