20 जवानों की शहादत पर संजय सूरी ने की चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील

20 जवानों की शहादत पर संजय सूरी ने की चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील
संजय सूरी

चीन की रणनीतियों पर अपने विचार रखते हुए संजय सूरी (Sanjay Suri) ने चीनी सामानों का बॉयकॉट करने की बात कही है.

  • Share this:
मुंबई. पूर्वी लद्दाख (Ladakh) के गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के कम से कम 20 जवान शहीद हो गए हैं. जबक‍ि चीन (China) को भी भारी नुकसान हुआ है. चीन के 43 सैनिक हताहत हुए हैं. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. वहीं, भारतीय सैनिकों की शहादत पर बॉलीवुड के सितारों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी है.

वहीं, एक्टर संजय सूरी ने भारत-चीन के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों पर अपना प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''मैं आर्मी परिवार का दर्द अच्छी तरह समझ सकता हूं, क्योंकि मेरे पिता जी भी लद्दाख में 1962 में कार्यरत थे. साथ ही चीन की रणनीतियों पर अपने विचार रखते हुए संजय सूरी ने चीनी सामानों का बॉयकॉट करने की बात कही है.


पीएम मोदी ने चीन को चेताया-भारत को उकसाने पर निर्णायक जवाब दिया जाएगा
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस पर स्थिति की चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस बैठक में लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर जारी विवाद के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बातें की. पीएम मोदी ने देश को आश्वस्त किया कि भारत किसी भी तरह से अपनी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के साथ समझौता नहीं होने देगा. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हम अपनी जमीन का एक इंच और एक पत्थर तक बचाएंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि हम शांतिप्रिय देश हैं और यदि किसी ने हमें उकसाया को जवाब देने में सक्षम भी हैं.



ये भी पढ़ें-

सुशांत के 5 साल के भांजे ने दिया इमोशनल रिएक्शन, मां से कहा- वे आपके दिल में जिंदा हैं

चीन से हुई झड़प में 20 जवान शहीद, अमिताभ बच्चन बोले- जरा आंख में भर लो पानी...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज