इस अभिनेता की पत्नी-बेटी और गर्लफ्रेंड का किरदार निभा चुकी हैं मौसमी चटर्जी

हिंदी और बंगाली सिनेमा में अपने खास अंदाज दर्शकों का दिल जीतने वाली मौसमी चटर्जी ने शादी के बाद फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनका डेब्यू हिंदी नहीं बल्कि बांग्ला फिल्म 'बालिका बधु'(1967) से हुआ.

News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 12:38 AM IST
इस अभिनेता की पत्नी-बेटी और गर्लफ्रेंड का किरदार निभा चुकी हैं मौसमी चटर्जी
हैप्पी बर्थडे मौसमी चटर्जी
News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 12:38 AM IST
बॉलीवुड की हसीन अदाकाराओं में से एक मौसमी चटर्जी आज यानी कि 26 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रही हैं. हिंदी और बंगाली सिनेमा में अपने खास अंदाज दर्शकों का दिल जीतने वाली मौसमी चटर्जी ने शादी के बाद फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनका डेब्यू हिंदी नहीं बल्कि बांग्ला फिल्म 'बालिका बधु'(1967) से हुआ था. हिंदी सिनेमा में उनकी जोड़ी राजेश खन्ना, शशि कपूर, जीतेंद्र, विनोद मेहरा के साथ खूब जमती थी. लेकिन उनके फेवरेट कोस्टार संजीव कुमार थे. संजीव कुमार ने मौसमी के साथ 'इतनी सी बात', 'अंगूर' और 'स्वयंवर' जैसी कई बेहतरीन फिल्में कीं. इसी वजह से कभी किसी फिल्म में वह मौसमी के पति होते, कभी बॉयफ्रेंड, कभी पिता तो कभी वह उनके जीजा के रोल में नजर आते.

फिल्मों के अलावा पर्सनल लाइफ में भी संजीव कुमार और मौसमी की बॉन्डिंग काफी अच्छी थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि संजीव उन्हें बच्चों की तरह ट्रीट किया करते थे. मौसमी उन्हें उनके पूरे नाम 'हरिभाई जरीवाला' कहकर ही पुकारा करती थीं. मौसमी ने बताया कि संजीव अक्सर उनके घर आया करते थे. अगर वह घर पर ना भी हों तो कहते थे कि मेड को बोल दो कि कुछ नॉनवेज बनाए. मौसमी ने बताया, वह फिल्मों की वीडियो लेकर आते थे, देखते थे, खाते पीते थे और घर निकल जाते थे. संजीव कुमार एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी के घर के करीब पाली हिल में रहा करते थे. इस वजह से उनका आना-जाना लगा रहता था.





यह भी पढ़ें:

27 सालों बाद साउथ सिनेमा में डेब्यू करेंगे शाहरुख खान, इस फिल्म में बनेंगे खतरनाक विलेन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...