Home /News /entertainment /

हेमा मालिनी के इश्क में गिरफ्तार संजीव कुमार ने ठुकरा दिया था इस एक्ट्रेस का प्यार

हेमा मालिनी के इश्क में गिरफ्तार संजीव कुमार ने ठुकरा दिया था इस एक्ट्रेस का प्यार

संजीव कुमार ने हेमा मालिनी की वजह से कभी शादी नहीं की.

संजीव कुमार ने हेमा मालिनी की वजह से कभी शादी नहीं की.

संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) को टूटकर चाहते थे. हेमा की खूबसूरती के दीवाने संजीव उन्हें अपना हमसफर बनाना चाहते थे. ऐसे में उन्हें दूसरी एक्ट्रेस का प्यार रास नहीं आया.

    मुंबई: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) जब भी पर्दे पर आते तो अपनी संजीदगी से दर्शकों को दीवाना बना देते थे. संवाद अदायगी की निराली अदा संजीव को दूसरों सभी कलाकारों से अलग करती थी. हैंडसम एक्टर संजीव की लड़कियां इस कदर दीवानी थीं कि उनको सिल्वर स्क्रीन पर देखकर ही मोहब्बत कर बैठती थीं. कहते हैं कि मर्द के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है तो संजीव की जीवन साथी बनाने के लिए कई लड़कियां टिफिन भेजती थीं. ऐसे फेमस एक्टर की अगर शादी न हो पाए तो बात कुछ हजम नहीं होती है. इसकी वजह का खुलासा अंजू महेंद्रू (Anju Mahedru) ने किया था.

    संजीव कुमार को ड्रीम गर्ल से था इश्क 

    ऐसा नहीं था कि संजीव कुमार को कभी किसी से इश्क नहीं हुआ. खबरों की माने तो संजीव कुमार ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को टूटकर चाहते थे. हेमा की खूबसूरती के दीवाने संजीव उन्हें अपना हमसफर बनाना चाहते थे, अपने दिल की बात हेमा को बताई भी थी. लेकिन हेमा को धर्मेंद्र से मोहब्बत हो गई, इसलिए संजीव के प्रपोजल को ठुकरा दिया. जब धर्मेंद्र और हेमा ने जब शादी कर ली तो संजीव कुमार ने किसी और को अपना जीवनसाथी नहीं बनाया. हेमा की वजह से सिर्फ संजीव ही अनमैरिड नहीं रहे बल्कि एक और एक्ट्रेस ने भी कभी शादी नहीं की.

    संजीव कुमार को सुलक्षणा पंडित बहुत चाहती थीं

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 70 के दशक की बला की खूबसूरत एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित का दिल संजीव कुमार पर आ गया था. लेकिन संजीव के दिल में किसी और की मूरत बसी हुई थी. संजीव से सुलक्षणा की शादी नहीं हुई तो फिर सुलक्षणा ने भी जीवन भर शादी नहीं की.

    शक्की भी थे संजीव कुमार

    सुपरस्टार राजेश खन्ना की गर्लफ्रेंड रहीं अंजू महेंद्रू ने एक बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि ‘संजीव कुमार के दिल में ना जाने कैसे ये बात घर कर गई थी कि जो महिलाएं उनसे प्यार करती हैं, वो उनसे नहीं उनके पैसों की वजह से चाहती हैं. इसी वजह से संजीव कुमार की कभी शादी नहीं हो पाई. ’

    ये भी पढ़िए-राजकुमार राव के रैपर अंदाज से चकित हुए अमिताभ बच्चन, KBC RULE को मजेदार तरीके से किया एक्सप्लेन

    थियेटर के मंझे हुए कलाकार थे संजीव कुमार

    महज 22 साल की उम्र में 60 साल के इंसान का किरदार सफलतापूर्वक पर्दे पर निभाने वाले संजीव कुमार दिल के मामले में असफल रह गए. थियेटर में काम कर अपनी एक्टिंग तराशने के बाद ‘हम हिंदुस्तानी’ से फिल्मी सफर शुरू करने वाले संजीव को असली पहचान फिल्म ‘खिलौना’ से मिली थी. कई सफल फिल्मों में काम करने वाले उम्दा कलाकार संजीव कुमार का निधन महज 47 साल की उम्र में दिल की बीमारी से हो गया था.

    Tags: Hema malini, Sanjeev Kumar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर