Home /News /entertainment /

sarabjit singh sister dalbir kaur passes away actor randeep hooda pays tribute ps

Dalbir Kaur Passes Away: नहीं रहीं सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर, श्रद्धांजलि देने पहुंचे रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा ने दलबीर कौर के परिवार से की मुलाकात. (फोटो साभारः ANI)

रणदीप हुड्डा ने दलबीर कौर के परिवार से की मुलाकात. (फोटो साभारः ANI)

रविवार को भिखीविंड में सरबजीत सिंह (Sarbjit Singh) की बहन दलबीर कौर (Dalbir Kaur) का अंतिम संस्कार किया गया. दलबीर के निधन की खबर सुनकर सरबजीत सिंह की बायोपिक में उनका किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) भी उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

Dalbir Kaur Passes Away: पाकिस्तानी जेल में शहीद हुए सरबजीत सिंह (Sarbjit Singh) की बहन दलबीर कौर अटवाल (Dalbir Kaur) अब इस दुनिया में नहीं रहीं. दलबीर कौर की शनिवार रात तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अमृतसर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया. अस्पताल में दलबीर कौर ने अपनी आखिरी सांस ली. जिसके बाद रविवार को भिखीविंड में उनका अंतिम संस्कार किया गया. दलबीर के निधन की खबर सुनकर सरबजीत सिंह की बायोपिक में उनका किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) भी उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे.

रणदीप हुड्डा ने भिखीविंड पहुंचकर दलबीर कौर अटवाल को श्रद्धांजलि अर्पित की और परिवार के साथ दलबीर को अंतिम विदाई दी. बता दें, साल 2016 में बॉलीवुड डायरेक्टर उमंग कुमार ने सरबजीत सिंह के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाया था. उन पर बनी बायोपिक ‘सरबजीत’ में रणदीप हुड्डा ने उनका किरदार निभाया था. वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी बहन दलबीर कौर के किरदार में दिखाई दी थीं.

फिल्म ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया, बल्की फिल्म समीक्षकों से भी खूब तारीफें बटोरीं. इस फिल्म ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए. खासकर, जिस तरह रणदीप हुड्डा सरबजीत सिंह के किरदार में ढले थे, उसकी खूब चर्चा हुई थी. इस किरदार के लिए अभिनेता को हर तरफ से तारीफें ही तारीफें मिलीं. वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन भी अपने किरदार के लिए सुर्खियों में छा गईं.

सरबजीत कैसे पहुंचे पाकिस्तान
सरबजीत सिंह, पंजाब के भिखीविंड के रहने वाले थे. जो पेशे से किसान थे. उन्होंने एक रात शराब के नशे में भारत की सीमा पार कर ली और पाकिस्तान में पहुंच गए. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने जासूस समझकर सरबजीत पकड़ लिया और कोर्ट में पेश किया. पाकिस्तानी पुलिस ने सरबजीत सिंह पर इस बात का दवाब बनाया गया कि वह इस बात को कबूल कर लें कि वह भारत के जासूस हैं और पाकिस्तान में हुए बम धमाकों में उनका हाथ है. लेकिन, अपनी आखिरी सांस तक उन्होंने इन आरोपों को नहीं माना.

दलबीर ने लड़ी भाई सरबजीत के लिए लंबी लड़ाई
पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने सरबजीत सिंह को फांसी की सजा सुनाई. जिसकी जानकारी उनकी बहन दलबीर कौर को हुई और उन्होंने अपने भाई को वापस घर लाने की लड़ाई शुरू कर दी. उन्होंने सरबजीत के बेकसूर होने की लड़ाई लड़ी और राष्ट्रीय स्तर तक अपने भाई की रिहाई की बात पहुंचाई. सरबजीत ने 22 साल जेल में बिताए और 2013 में उन पर कुछ पाकिस्तानियों ने जेल में हमला कर दिया, जिसमें उनका निधन हो गया.

Tags: Bollywood news, Randeep hooda

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर