लाइव टीवी

ये है बॉलीवुड की SUPER MOMS जिन्होंने प्रेग्‍नेंसी पीरियड में करियर को नहीं कहा 'गुडबॉय'

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 2:29 PM IST
ये है बॉलीवुड की SUPER MOMS जिन्होंने प्रेग्‍नेंसी पीरियड में करियर को नहीं कहा 'गुडबॉय'
जया बच्चन, जूही चावला, काजोल और श्रीदेवी सहित कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्मों की शूटिंग से परहेज नहीं किया.

करियर और परिवार की जिम्मेदारी और कई बार स्वास्थ्य ऐसे हालात पैदा कर देते हैं कि एक बच्चे के लिए सरोगेसी का सहारा लेना पड़ता है. लेकिन कुछ सुपर मॉम ऐसी भी हैं, जिन्होंने न तो शादी के बाद अपने करियर को गुडबॉय कहा और न ही प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्मों की शूटिंग से परहेज किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 2:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई: हिंदी सिनेमा की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्हें एक्टिंग और डांस के दम पर देश-विदेश में जाता है. बॉलीवुड (Bollywood) में बने रहने के लिए अभिनेत्रियों का फिट रहना कितनी जरूरी होता है. इस बात से हर कोई वाकिफ है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी तब उनके सामने आती है, जब परिवार को बढ़ाने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ जाती है. बॉलीवुड में एक-दो नहीं कई ऐसी अभिनेत्रियां मिसाल बनीं जिन्होंने खुद इस सुखद पल को जिया और प्रेग्नेंसी के दौरान अपने करियर को भी बराबर समय देकर फिल्मों में अहम योगदान निभाया.

करियर और परिवार की जिम्मेदारी और कई बार स्वास्थ्य ऐसे हालात पैदा कर देते हैं कि एक बच्चे के लिए सरोगेसी का सहारा लेना पड़ता है. बॉलीवुड में में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने सरोगेसी के जरिए बच्चे का सुख पाया. हाल ही में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी दोबारा मां बनीं हैं, उनके घर में भी सरोगेसी के जरिए एक बच्ची का जन्म हुआ है, जिसके बाद वो काफी खुश हैं. आज बात उन अभिनेत्रियों की, जिन्होंने न तो शादी के बाद अपने करियर को गुडबॉय कहा और न ही प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्मों की शूटिंग से परहेज किया.

जया बच्चन







सुपर डुपर हिट फिल्म 'शोले' से पहले ही जया बच्चन और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की शादी हुई थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जया तीन महीने की प्रग्नेंट थीं और फिल्म के बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था.

हेमा मालिनी



अभिनेत्री, लेखिका, फिल्म-निदेशक, नृत्यांगना से राजनेता बनीं हेमा मालिनी ने भी प्रेग्नेंसी के दौरान भी फिल्म की शूटिंग की. क्या आप कभी ये सोच सकते हैं कि कोई महिला पहली बार अपने बच्चे को जन्म देने जा रही हो और उसी समय चिलचिलाती गर्मी में ऊंट की सवारी करे. इंटरव्यू शो 'आप की अदालत' में पहुंचीं हेमा मालिनी ने खुद इस बात को बताया था कि वो फिल्म 'रजिया सुल्तान' की शूटिंग के दौरान अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली थीं.

श्रीदेवी
 

बॉलीवुड का 'चांदनी' को उनकी फिल्मों के लिए हमेशा याद किया जाता है. साल 1996 में श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी की और साल 1997 में उनकी बड़ी बेटी जान्हवी का जन्म हुआ. साल 1997 में आई फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं. उन्होंने फिल्म के सभी काम को पूरा किया और शूटिंग के दौरान गर्भावस्था को आड़े नहीं आने दिया.

जूही चावला 



1984 की मिस इंडिया विजेता रही बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से नाता नहीं तोड़ा और दो बच्चों को जन्म भी दिया. जूही चावला को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में फिल्म 'अमदानी अठानी खरचा रूपैया' की शूटिंग के दौरान पता चला. उन्होंने फिल्म की शूटिंग के चालू रखा और अच्छे से इसे पूरा किया. वहीं, दूसरे बच्चे के जन्म के समय जब वो सात माह की गर्भावती थीं तब उन्होंने 'झंकार बीट्स' की शूटिंग को पूरा किया था.

माधुरी दीक्षित 



90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने 'हम आपके हैं कौन, 'साजन', 'देवदास' आदि की हिट फिल्में दे चुकी हैं. साल 1999 में उन्होंने डॉ. श्रीराम नेने के साथ शादी की. साल 2002 में उन्होंने देवेदास में अपनी एक्टिंग और डांस से अपने फैन्स को एक बार फिर से अपना कायल बनाया. फिल्म 'देवदास' के दौरान माधुरी प्रग्नेंट थीं और उन्होंने फिल्म में सॉन्ग 'मार डाला' में बेहतरीन डांस किया था. हालांकि इस फिल्म के बाद उन्होंने करियर से ब्रेक लिया था.

काजोल



आपने फिल्मों में बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को कई बार मां के किरदार में देखा होगा. फिल्म 'वी आर फैमिली' के दौरान काजोल प्रग्नेंट थीं. तब वो दूसरी बार मां बनने जा रही थीं. प्रग्नेंसी के बाद भी उन्होंने न सिर्फ फिल्म की शूटिंग को पूरा किया, बल्कि फिल्म का प्रमोशन भी किया.

इसके साथ ही बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेस बेबो यानि करीना कपूर, कल्कि कोचलिन, नेहा धूपिया  आदि कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान काम को प्रभावित नहीं किया. ऐसी सुपर मॉम्स को हमारा भी सलाम.

ये भी पढ़ें: माहिरा शर्मा-पारस छाबड़ा ने क्या सच में रचाई गुपचुप शादी! ये है वायरल तस्वीर का सच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 2:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading