सत्यजीत रे के बेटे संदीप प्रसिद्ध किरदारों फेलुदा और प्रोफेसर शंकु को लेकर बनाएंगे फिल्म

फेमस फिल्मकार सत्यजीत रे के बेटे निर्देशक संदीप रे. (Photo: Facebook)
फेमस फिल्मकार सत्यजीत रे के बेटे निर्देशक संदीप रे. (Photo: Facebook)

महान फिल्मकार सत्यजीत रे (Satyajit Ray) के बेटे संदीप रे (Sandeep Ray) ने एक ही फिल्म में उनके अमर किरदारों 'फेलुदा (Feluda)' और 'प्रोफेसर शंकु (Professor Shonku)' को साथ लाने का फैसला किया है. फिल्म के दोनों हिस्से को रे की जन्म शताब्दी के अवसर पर रिलीज किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 6:20 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. महान फिल्मकार सत्यजीत रे (Great filmmaker Satyajit Ray) के बेटे संदीप रे (Sandeep Ray) ने एक ही फिल्म में उनके द्वारा रचित अमर किरदारों 'फेलुदा (Feluda)' और 'प्रोफेसर शंकु (Professor Shonku)' को लाने का फैसला किया है. यह फिल्म दो हिस्सों में बनाई जाएगी. उनके फिल्म निर्माता बेटे ने गुरुवार को कहा कि फिल्म के दोनों हिस्से को रे की जन्म शताब्दी के अवसर पर अगले साल अलग-अलग समय पर सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा.

रे ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘दो अलग-अलग कहानियां होंगी, जिन्हें मैं अभी तय नहीं कर पाया हूं. फिल्म की कुल अवधि को ध्यान में रखते हुए, मैं बेहद लोकप्रिय लघु कहानियों में से चयन करूंगा.’ संदीप ने पिछले साल फिल्म के जरिए वैज्ञानिक प्रोफेसर शंकु को पहली बार रुपहले पर्दे पर प्रस्तुत किया था और इससे पहले जासूस फेलुदा पर आधारित कई फिल्मों का निर्देशन किया था.

Anupam Kher with Satyajit Ray and his son Sandip Ray during the making of tv series “Satyajit Ray Presents”Posted by Sandip Ray. on Tuesday, 27 February 2018


रे ने कहा कि कास्टिंग और लोकेशन को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है और फिल्म के लिए प्रोडक्शन से पहले का काम शुरू हो गया है. इसको लेकर उन्होंने कहा, ‘आज तक, मैंने फेलूदा और शंकु को अलग-अलग ढंग से पेश किया है. लेकिन, उन्हें एक ही फिल्म में एक साथ लाना चुनौतीपूर्ण होगा. मुझे उम्मीद है कि यह दर्शकों की यादों में लंबे समय तक बना रहेगा.’



फिल्म निर्माता महेंद्र सोनी ने अगले साल मई में फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद जतायी. सत्यजीत रे की जयंती दो मई को होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज