Home /News /entertainment /

अक्षय कुमार की 'Bell Bottom' सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

अक्षय कुमार की 'Bell Bottom' सऊदी अरब, कतर और कुवैत में बैन! वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

फिल्म 'बेल बॉटम' 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. (फोटो साभारः Instagram/akshaykumar)

फिल्म 'बेल बॉटम' 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. (फोटो साभारः Instagram/akshaykumar)

कुछ अरब देशों को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'बेल बॉटम' (Akshay Kumar bell bottom) की कहानी पसंद नहीं आई है. उन्हें लगता है कि इससे उनका नाम खराब हुआ है.

    नई दिल्लीः अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Akshay Kumar bell bottom) की चौतरफा तारीफ हो रही है. फिल्म लोगों को पसंद आ रही है. यह दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. दर्शक फिल्म को ब्लॉकबस्टर बता रहे हैं, लेकिन कुछ अरब देशों ने फिल्म को रिलीज करने से मना कर दिया है. उनका आरोप है कि इससे उनकी छवि खराब हुई है. सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म को बैन कर दिया गया है. इन देशों के सेंसर बोर्ड ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है.

    रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित ‘बेलबॉटम’ में अक्षय कुमार के अलावा लारा दत्ता, वाणी कपूर, आदिल हुसैन और हुमा कुरैशी ने अहम रोल निभाए हैं. फिल्म में 80 के दौर को दिखाया गया है. फिल्म में भारत के पहले सीक्रेट ऑपरेशन को दिखाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म के दूसरे हाफ में दिखाया गया है कि कैसे एक एयरक्राफ्ट को हाइजैकर्स लाहौर से दुबई ले जाते हैं. यह 1984 में हुई सच्ची घटना पर आधारित है. तब संयुक्त अरब अमीरात की फोर्स ने हाईजेकर्स को अपने चंगुल में ले लिया था. तब वहां के रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने स्थिति को संभाला था.

    View this post on Instagram

    A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

    फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इस सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी अंजाम तक पहुंचाते हैं, जिसकी भनक वहां के डिफेंस मिनिस्टर को भी नहीं होती है. ऐसा अनुमान है कि कहानी के इसी ट्विस्ट की वजह से वहां के सेंसर बोर्ड ने नाराजगी जताई है और इसके रिलीज पर बैन लगा दिया है.

    ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली ने शुरू की एक और संस्था, अब लड़ेंगी महिलाओं की कानूनी लड़ाई

    बता दें कि ‘बेल बॉटम’ 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. भारत में अभी सिनेमाघर पूरी तरह से खुले नहीं हैं. ऐसे में फिल्म रिलीज करने के फैसले की तारीफ हो रही है. देश के ज्यादातर राज्यों में सिनेमाघर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल रहे हैं. जाहिर है कि वीकेंड पर फिल्म के कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी.

    Tags: Akshay kumar, Bell Bottom

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर