होम /न्यूज /मनोरंजन /न‍िर्देशक सावन कुमार टाक की हालत गंभीर, फेफड़ों और द‍िल की बीमारी के लिए अस्‍पताल हुए भर्ती

न‍िर्देशक सावन कुमार टाक की हालत गंभीर, फेफड़ों और द‍िल की बीमारी के लिए अस्‍पताल हुए भर्ती

सावन कुमार ताक मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं.

सावन कुमार ताक मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं.

फिल्ममेकर, राइटर और प्रोड्यूसर सावन कुमार टाक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. वह दिल और फेफड़ों संबंधी बीमारियों ...अधिक पढ़ें

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर सावन कुमार टाक (Sawan Kumar Tak) मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें फेफड़ों और दिल से संबंधित बीमारियां हैं. वह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. सावन कुमार डायरेक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर, लेखक और गीतकार भी रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी स्थिति के बारे में जानकर उनके करीबी लोग और फैंस उनकी सलामती की दुआएं मांग रहे हैं.

सावन कुमार टाक के भतीजे नवीन कुमार टाक ने ईटाइम्स से बात की और बताया, “उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनको लंबे समय से फेफड़ों से संबंधित बीमारियां रही हैं, लेकिन इस बार वह गंभीर हैं और उनका दिल अच्छी स्थिति में नहीं है. हम फैंस और फॉलोअर्स से अपील करते हैं कि वह उनके लिए प्रार्थना करें ताकि अंकल इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकल सकें.”

संजीव कुमार को दिया मौका

सावन कुमार टाक ने संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और महमूद जूनियर उर्फ नईम सैय्यद जैसे कई क्रिटिकली एक्लेम्ड एक्टर्स को ब्रेक देने के लिए भी जाना जाता है. सावन ने कम बजट में ‘नौनिहाल’ को प्रोड्यूस किया था. उन्होंने इसकी कहानी भी लिखी थी. इसी फिल्म से संजीव कुमार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था.

सावन कुमार टाक की डेब्यू फिल्म थी ‘गोमती के किनारे’

‘नौनिहाल’ में संजीव कपूर के साथ बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी लीड रोल में थे. फिल्म का म्यूजिक मदन मोहन ने दिया था. इसके गाने कैफी आजमी ने लिखे थे. बतौर निर्देशक सावन कुमार टाक की पहली फिल्म मीना कुमारी के साथ ‘गोमती के किनारे’ थी. इस फिल्म में मीना के साथ मुमताज भी लीड रोल में थी. फिल्म का म्यूजिक आर डी बर्मन ने दिया था.

Salman Khan Sawan Kumar tak
सावन कुमार ताक के साथ सलमान खान और श्रीदेवी.

Somy Ali on Salman Khan: सोमी अली ने एक बार फिर सलमान खान पर लगाए आरोप, जानें क्या बोलीं

सलमान खान के साथ की ये फिल्में

सावन कुमार टाक ने आखिरी बार सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम किया था. उन्होंने सलमान खान स्टारर ‘सावन.. द लव सीजन’ को डायरेक्ट किया था. उन्होंने इस फिल्म की कहानी भी लिखी थी और इसे प्रोड्यूस भी किया थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी. . इससे पहले वह ‘सनम बेवफा’ और ‘चांद का टुकड़ा’ में सलमान के साथ काम कर चुके हैं. सावन कुमार टाक 86 साल के हैं.

Tags: Bollywood news, Salman khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें