Scam 1992 Trailer: जब 5 हजार करोड़ के स्कैम से हैरान हो गया था देश, BSE के 'बच्चन' हर्षद मेहता की धमाकेदार कहानी

स्कैम 1992 का ट्रेलर रिलीज हो गया है. (photo credit: youtue/SonyLIV)
स्कैम 1992 का ट्रेलर रिलीज हो गया है. (photo credit: youtue/SonyLIV)

स्कैम 1992 (Scam 1992) वेबसीरीज में BSE के 'बच्चन' कहे जाने वाले हर्षद शांतिलाल मेहता (Harshad Mehta) और 5 हजार करोड़ के घोटाले की कहानी को दिखाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 10:49 AM IST
  • Share this:
मुंबईः हंसल मेहता (Hansal Mehta) की बहुप्रतीक्षित वेबसीरीज स्कैम 1992 (Scam 1992) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फिल्म का ट्रेलर खूब धमाल मचा रहा है. 'शाहिद' (Shahid) 'सिटीलाइट्स' और अलीगढ़ (Aligarh) जैसी फिल्में बनाने वाले हंसल मेहता की इस फिल्म से भी दर्शक काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं. इस वेबसीरीज में BSE के 'बच्चन' कहे जाने वाले हर्षद शांतिलाल मेहता (Harhsad Mehta) और 5 हजार करोड़ के घोटाले की कहानी को दिखाया जाएगा. गौरतलब है कि 1992 में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में किए गए 5 हजार करोड़ के स्कैम के बाद हर्षद शांतिलाल मेहता जबरदस्त विवादों में आ गए थे.

90 के दशक में घर-घर में हर्षद मेहता का नाम मशहूर हो गया था. जिस पर अब हंसल मेहता वेबसीरीज लेकर आ रहे हैं. ये वेबसीरीज सोनी लिव पर रिलीज होने वाली है. यूट्यूब पर स्कैम 1992 का ट्रेलर खूब धमाल मचा रहा है. वेबसीरीज को लेकर हर कोई काफी उत्सुक नजर आ रहा है. पिछली बार दर्शकों को सैफ़ अली ख़ान की बाज़ार में शेयर बाज़ार की उथल-पुथल देखने को मिली थी.





ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता स्टॉक मार्केट में मौजूद जनता के पैसों के साथ घपला करने की प्लानिंग कर रहा है. वह पैसों के लिए किसी भी तरह का रिस्क लेने के लिए तैयार है. वेबसीरीज, 90 के दशक पर आधारित है. जब 100 रुपए की भी कीमत काफी ज्यादा हुआ करती थी, उस दौर में हर्षद मेहता ने 5 हजार करोड़ का घोटाला किया था. जिससे पूरे स्टॉक मार्केट में बवाल मच गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज