जम्मू फिल्म फेस्टिवल का दूसरा संस्करण स्थगित, जानिए क्यों

जम्मू फिल्म फेस्टिवल का दूसरा संस्करण स्थगित, जानिए क्यों
जम्मू फिल्म फेस्टिवल के पहले संस्करण का एक चित्र. ( फोटो क्रेडिट साभार - http://www.jammufilmfestival.com/)

सितंबर 2020 में आयोजित किए जाने वाले ‘जम्मू फिल्म फेस्टिवल (Jammu Film Festival)’ के दूसरे संस्करण को स्थगित कर दिया गया है. यह फैसला कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया गया है.

  • Share this:
सितंबर 2020 में आयोजित किए जाने वाले ‘जम्मू फिल्म फेस्टिवल (Jammu Film Festival)’ के दूसरे संस्करण को स्थगित कर दिया गया है. यह फैसला कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किया गया है. आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की. महोत्सव के निर्देशक राकेश रोशन भट (Rakesh Roshan Bhat) और रोहित भट (Rohit Bhat) ने कहा कि टीम ने फिल्म पर्व के लिए अभी तक कोई नई तारीख तय नहीं की है. हालांकि, 2020 में ‘जम्मू फिल्म फेस्टिवल’ जम्मू का सबसे प्रतीक्षित मनोरंजन कार्यक्रम था क्योंकि 2019 में ‘जम्मू फिल्म फेस्टिवल’ का पहला संस्करण बहुत सफल रहा था.

आयोजन की अनुमति होने पर करेंगे नए शेड्यूल की घोषणा
रोहित भट ने कहा कि, इसके पहले संस्करण की बड़ी सफलता के कारण कोर टीम ने इस फिल्म फेस्टिवल को स्थगित करने का फैसला किया है, क्योंकि कोरोना वायरस देश में तेजी से फैलता जा रहा है. राकेश रोशन भट ने कहा कि जैसे ही सरकारी नीतिगत दिशा-निर्देश भविष्य में इस तरह के आयोजनों की अनुमति देंगे, आयोजन समिति फिल्म फेस्टिवल के नए शेड्यूल की घोषणा करेगी.

दूसरे चरण में फिल्म फेस्टिवल को और बेहतर बनाने के लिए इसके आयोजकों ने एक रणनीतिक साझेदारी की है. आयोजकों ने इसके लिए मुंबई स्थित मीडिया कंपनी पीएसजे मीडिया विजन के साथ करार किया है. पीएसजे मीडिया विजन के पार्टनर प्रत्यूष मिश्रा ने कहा कि जब भी स्थिति सामान्य होगी टीम इस आयोजन को आगे आयोजित करने की योजना बनाई जाएगी.
हम भविष्य में इसे सबसे अच्छे तरीके से करने का प्रयास करेंगे


प्रत्यूष मिश्रा ने कहा कि ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि हमें इस फेस्टिवल को स्थगित करना पड़ा है लेकिन हमारा प्रयास होगा कि हम इसे भविष्य में सबसे अच्छे तरीके से करें, जब कोरोना वायरस से स्थिति सामान्य हो जाए और प्रशासन या जम्मू के लोगों को इससे कोई असुविधा न हो.’ दो दिन का पहला जम्मू फिल्म फेस्टिवल पिछले साल 26 और 27 सितंबर को आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में 11 देशों की 47 लघु फिल्में और वृत्तचित्र प्रदर्शित किए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading