शंघाई फिल्म फेस्टिवल में रिलीज होगी ‘सेक्शन 375’, जानिए समीक्षकों ने क्यों की है सराहना

शंघाई फिल्म फेस्टिवल में रिलीज होगी ‘सेक्शन 375’, जानिए समीक्षकों ने क्यों की है सराहना
फिल्म 'सेक्शन 375' का पोस्टर.

फिल्म 'सेक्शन 375 (Section 375)' 23 वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ SIFF) में 26, 30, 31 जुलाई और 1 और 2 अगस्त 2020 को प्रदर्शित की जाएगी.

  • Share this:
बहुत कम ऐसी फिल्में होती हैं, जिसे फिल्म समीक्षकों की जमकर सराहना मिलती है. 'सेक्शन 375 (Section 375)' ऐसी ही एक फिल्म है. इसमें बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) और ऋचा चड्डा (Richa Chadha) लीड रोल में हैं. यह फिल्म 23 वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ SIFF) में 26, 30, 31 जुलाई और 1 और 2 अगस्त 2020 को प्रदर्शित की जाएगी.

फिल्म ‘सेक्शन 375’ सितम्बर 2019 में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में ऋचा चड्डा ने एक रेप पीड़िता की वकील की भूमिका निभाई है. ऋचा चड्डा ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद पिछले साल कहा था कि, 'भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. इसमें सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है'.

एससीआईपीएल, ए पैनोरमा स्टूडियो प्रोडक्शन की फिल्म 'सेक्शन 375' का डायरेक्शन अजय बहल ने किया है. फिल्म मंगत पाठक, अभिषेक पाठक, संजीव जोशी, आदित्य चौकसे ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म का सह निर्माता सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (एससीआईपीएल) है. फिल्म में अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा और राहुल भट्ट ने महत्वपूर्ण रोल किए हैं. इस फिल्म को आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स, पीवीआर पिक्चर्स और पैनोरमा स्टूडियो इंटरनेशनल रिलीज़ करेंगे.



जारी किए जा चुके ट्रेलर के अनुसार फिल्म में रोहन खुराना की एक फिल्म में काम कर रही कॉस्ट्यूम असिस्टेंट ने फिल्म के निर्देशक पर रेप करने का आरोप लगाया है. रेप का आरोप लगाने के बाद पीड़िता को फिल्म से बाहर कर दिया गया है. यहां तक कि शहर में कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है.
फिल्म इंडस्ट्री में कोई उसका साथ देने के लिए आगे बढ़ता दिखाई नहीं दे रहा है. बाद में मीडिया और पुलिस को इस अपराध की जानकारी मिल जाती है. इसके बाद आरोपी डायरेक्टर के खिलाफ सुनवाई शुरू हो गई. फिल्म में जहां एक तरफ अक्षय खन्ना आरोपी फिल्म डायरेक्टर के वकील की भूमिका में हैं वहीं एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा पीड़िता की तरफ से वकील की भूमिका में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading