Home /News /entertainment /

Shaan Birthday Special: शान को विरासत में मिला है संगीत, सुनिए 5 सदाबहार गाने

Shaan Birthday Special: शान को विरासत में मिला है संगीत, सुनिए 5 सदाबहार गाने

शान आज अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं. (फोटो साभार: singer_shaan/Instagram)

शान आज अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं. (फोटो साभार: singer_shaan/Instagram)

शान (Shaan) के नाम से फेमस प्लेबैक सिंगर शांतनु मुखर्जी (Shantanu Mukherjee) का जन्म 30 सितंबर 1972 में मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था. शान को संगीत विरासत में मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    90 के दशक में अपनी सॉफ्ट आवाज से लोगों को दीवाना बना देने वाले सिंगर शान (Shaan) अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं. शान के नाम से फेमस शांतनु मुखर्जी (Shantanu Mukherjee) का जन्म 30 सितंबर 1972 में मध्यप्रदेश के खंडवा में हुआ था. शान को संगीत विरासत में मिली है. शान के दादा जहर मुखर्जी जाने माने गीतकार थे और पिता मानस मुखर्जी एक म्यूजिक डायरेक्टर थे. प्लेबैक सिंगर शान ने कई एक्टर्स को अपनी आवाज दी है. आईए शान के बर्थडे पर उनके कुछ सदाबहार गाने सुनते हैं.

    दिल चाहता है- वो लड़की है कहां

    ‘दिल चाहता है’ फिल्म का सुपरहिट गाना ‘वो लड़की है कहां’ लव और रोमांस से भरपूर है. सैफ अली खान पर फिल्माए गए इस गाने में शान की आवाज की कशिश आज भी महसूस की जाती है.

    मुसू मुसू हासी-प्यार में कभी कभी

    ‘प्यार में कभी कभी’ फिल्म का गाना मुसू मुसू हासी गाकर शान ने यंग ऑडिएंस को अपना दीवाना बना दिया था. नेपाल में मुसू मुसू हासी का मतलब होता है थोड़ा मुस्कुराना.

    चांद सिफारिश-फना

    ‘फना’ फिल्म का गाना ‘चांद सिफारिश’ शान की सिंगिंग का सबसे नायाब नमूना है. प्रसून जोशी के लिरिक्स को शान ने अपनी आवाज के जादू से निखार दिया था. आमिर खान और काजोल पर फिल्माए गए इस गाने की मासूमियत संगीत प्रेमियों के दिल को छू लेती है.

    कुछ तो हुआ है-कल हो ना हो

    ‘कल हो ना हो’ फिल्म के गाने ‘कुछ तो हुआ है’ में दो लोगों के प्यार में पड़ने को बड़े ही प्यार से शान ने सुनाया है. इस ट्रैक को लीजेंड्री तिगड़ी शंकर-एहसान-लॉय ने बनाया, गीत जावेद अख्तर ने लिखा और शान की परफॉर्मेंस की वजह से अद्भुत संगम बन गया.

    जब से तेरे नैना-सांवरिया

    ‘जब से तेरे नैना’ पहले प्यार की दास्तां बयां करता हुआ एक ऐसा गाना, जो रुमानियत से भर देता है. शान की आवाज, इस गाने को एक अलग ही मुकाम पर ले जाती है. फिल्म में रणबीर कपूर जब सोनम कपूर से मिलते हैं तो खुशी से भर उठते हैं, ऐसे में शान की आवाज बेहद प्लीजेंट लगती है.

    ये भी पढ़िए-Birth Anniversary: ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्में हंसी-हंसी में कह जाती थीं गहरी बातें

    इसके अलावा शान के गाने ‘दस बहाने’, ‘मैं हूं डॉन’, ‘आओ मिलो चले’ भी ऐसे गाने हैं जो संगीत प्रेमियों की लिस्ट में शामिल हैं.

    Tags: Bollywood Birthday, Singer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर