Home /News /entertainment /

shah rukh khan and madhuri dixit starrer film koyla turn 25 pr

25 Years of Koyla: माधुरी दीक्षित के साथ गूंगा बने शाहरुख खान की बाल-बाल बची थी जान !

'कोयला' फिल्म के 25 साल पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

'कोयला' फिल्म के 25 साल पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

25 साल पहले आई फिल्म ‘कोयला’ (Koyla) फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), ने एक गूंगे की भूमिका निभाई थी. राकेश रोशन की इस फिल्म को संगीत राजेश रोशन ने दिया था. शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को दर्शकों ने काफी प्यार दिया, फिल्म के गाने बेहद शानदार थे.

अधिक पढ़ें ...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) स्टारर फिल्म ‘कोयला’ (Koyla) 18 अप्रैल 1997 में रिलीज हुई थी. राकेश रोशन इस फिल्म के निर्माता निर्देशक थे. माधुरी-शाहरुख के अलावा अमरीश पुरी, जॉनी लीवर, हिमानी शिवपुरी जैसे दिग्गज कलाकार थे. आज से 25 साल पहले रोमांस किंग शाहरुख और डांसिंग क्वीन माधुरी की टक्कर जब मशहूर विलेन अमरीश पुरी से हुई थी तो, थियेटर में दर्शक कांप उठे थे. फिल्म के 25 बरस पूरा होने पर फिल्म से जुड़ा ऐसा किस्सा सुनाते हैं जिसे याद पर किंग खान आज भी सिहर उठते हैं.

शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को दर्शकों ने काफी प्यार दिया. हालांकि ‘कोयला’ फिल्म में ये जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन फिल्म के गाने बेहद शानदार थे. ‘सांसों की माला’ गाना तो आज भी संगीत प्रेमियों की जुबान पर रहता है. शाहरुख अपनी फिल्म में कई बार खुद ही स्टंट करते हैं, कुछ ऐसा कोयला के समय भी किया था और उनकी जान पर बन आई थी.

आग की लपटों में घिर गए थे शाहरुख खान
दरअसल, एक सीन में शाहरुख खान के शरीर पर आग लग जाती है और उन्हें भागना होता है. यूं तो ऐसे सीन स्टंटमैन करते हैं लेकिन शाहरुख खान ने खुद ही इस सीन को किया. हालांकि सुरक्षा के सारे इंतजाम थे. फायर प्रूफ कपड़े, वॉटर जेल सब लगा हुआ था, आखिरी टेक के समय हालात बेकाबू हो गए. इस हादसे के बारे में खुद शाहरुख ने बताया था.

madhuri dixit, shah rukh khan film koyla

राकेश रोशन की फिल्म ‘कोयला’ में शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित. (फोटो साभार: Movies N Memories/twitter)

शाहरुख खान का दम घुटने लगा था
मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि ‘मेरे शरीर पर जब आग लगाई गई तो लपटों ने घेर लिया. धीरे-धीरे लपटें काबू से बाहर होने लगी तो मैंने खुद को जमीन पर गिरा लिया, क्रू मेंबर आग बुझाने की कोशिश में लग गए. कंपल फेंका गया लेकिन काम नहीं आया. इसी बीच सेट पर एक लड़के को लगा कि आग मेरे चेहरे पर लग गई है तो उसने कार्बन डाइऑक्साइड मेरे चेहरे पर छिड़क दिया. अब मैं सांस ही नहीं ले पा रहा था. दम घुटने लगा था. वह दिन मेरी जिंदगी का सबसे डरावना दिना था. मैं बड़ी मुश्किल से बच पाया’.

ये भी पढ़िए-50 PHOTOS में देखिए, बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी का पूरा नजारा

गूंगे के रोल में थे शाहरुख खान
‘कोयला’ फिल्म में शाहरुख खान ने एक गूंगे की भूमिका निभाई थी. राकेश रोशन की इस फिल्म को संगीत राजेश रोशन ने दिया था. हालांकि रोमांस, एक्शन, संगीत से भरपूर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन शाहरुख के लिए ये फिल्म यादगार फिल्म बन गई.

Tags: Madhuri dixit, Rakesh roshan, Shah rukh khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर