Home /News /entertainment /

shah rukh khan carbon copy ibrahim qadri life experience said felt like a badshah an

शाहरुख खान की कार्बन कॉपी इब्राहिम कादरी को लोग समझ लेते हैं बॉलीवुड स्टार, बोले- 'लगता है बादशाह हूं'

इब्राहिम कादरी, शाहरुख खान से मिलना चाहते हैं. (Instagram/ibrahim__qadri)

इब्राहिम कादरी, शाहरुख खान से मिलना चाहते हैं. (Instagram/ibrahim__qadri)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की तरह हूबहू दिखने वाले इब्राहिम कादरी (Ibrahim Qadri) ने एक बातचीत के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताईं. वे शाहरुख खान की तरह दिखने की वजह से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गए हैं. वे जहां भी जाते हैं, लोगों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ शुरू हो जाती है.

अधिक पढ़ें ...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के चाहनेवाले सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया के कौने-कौने में हैं. भारतीय दर्शक अपने चहेते बॉलीवुड सितारों को सिर आंखों पर बैठाते हैं. ऐसे में उनके हमशक्लों को लोकप्रियता मिलना, कोई हैरानी की बात नहीं है. ऐसा ही कुछ इब्राहिम कादरी (Ibrahim Qadri) के साथ हुआ है, जो शाहरुख खान के हमशक्ल हैं.

इब्राहिम कादरी ने हाल में ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ से हुई एक चर्चा के दौरान बताया कि वे शुरू में अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे. हालांकि, उनके दोस्त और परिवारवाले अक्सर उन्हें कहते थे कि वे शाहरुख खान की तरह दिखते हैं. उनके पैरेंट्स भी इस बात पर गर्व महसूस करते हैं कि उन्होंने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया जो इंडिया के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक शाहरुख खान जैसे दिखते हैं.

इब्राहिम ने अपनी नौजवानी के दिनों को याद किया, जब वे शाहरुख की तरह दिखने लगे थे. उन्होंने एक घटना का जिक्र किया, जिससे उन्हें अंदाजा हुआ कि शाहरुख खान को हर रोज लोग कितना प्यार करते हैं. इसके बाद, उन्होंने अपनी शाहरुख खान वाली शख्सियत को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया.

उन्होंने याद किया कि कैसे शाहरुख की फिल्म ‘रईस’ के प्रीमियर के दौरान, उन्हें फैंस ने घेर लिया था, जिन्होंने सोचा था कि वे बॉलीवुड स्टार हैं और उनके साथ सेल्फी क्लिक करने लगे थे. इब्राहिम ने बताया कि उन्हें इस तरह की घटनाओं ने एहसास दिलाया कि शाहरुख की रियल लाइफ कैसी होगी, जब उनके सभी फैंस हर समय उनका ध्यान खींचने के लिए होड़ करते होंगे.

विशेष गेस्ट के तौर पर किया जाता है इनवाइट
इब्राहिम ने बॉलीवुड के किंग खान के तौर-तरीकों को फॉलो करना शुरू कर दिया था. उन्हें आज भी शोज और शादियों में एक विशेष गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाता है, क्योंकि वे शाहरुख खान से मिलते-जुलते हैं. हालांकि, इब्राहिम चाहते हैं कि लोग उन्हें उनके लुक से परे देखें और उन्हें एक इंसान के तौर पर जानने की कोशिश करें.

जब स्टेडियम से निकलने के लिए पुलिस को पड़ा था बुलाना
इब्राहिम ने एक और घटना का जिक्र किया, ‘जब मैं स्टेडियम में केकेआर और गुजरात लायंस का मैच देखने के लिए स्टेडियम गया, तो सभी ने अपने कैमरे निकाल लिए और मेरी ओर हाथ हिलाया. लोगों ने ताली बजाई और शाहरुख की फेमस फिल्म की लाइनें बोलीं. मैं एक ‘बादशाह’ की तरह महसूस कर रहा था, यह खास था! लेकिन बहुत जल्दी, मुझे यह भी एहसास हुआ कि शाहरुख रोजाना इन चीजों का सामना करते होंगे. मैं फंस गया था और किसी ने मुझे इतना कस कर पकड़ लिया था कि मेरी टी-शर्ट फट गई! यह इतना बुरा था कि स्टेडियम से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए, पुलिस को बुलाना पड़ा. मुझे बचाने के बाद, पुलिसवालों ने कहा, ‘शाहरुख साहब, एक सेल्फी?’

शाहरुख खान से मिलना चाहते हैं इब्राहिम
इब्राहिम कहते हैं, ‘सच्चाई यह है कि अगर दुनिया में कोई ऐसा है, जिसे मैं पसंद कर सकता हूं, तो वे शाहरुख खान हैं.’ उन्होंने यह भी खुलासा किया कि अगर उन्हें शाहरुख खान से निजी तौर पर मिलने का मौका मिलता है तो यह उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा होगा.

Tags: Shah rukh khan, Shahrukh khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर