Home /News /entertainment /

shah rukh khan dunki and tiger akshay bade miyan chote miyan on christmas 2023

क्रिसमस 2023: शाहरुख खान की 'डंकी' के साथ-साथ अक्षय-टाइगर की ये फिल्म भी होगी रिलीज

शाहरुख खान की 'डंकी' और टाइगर-अक्षय की 'बड़े मियां छोटे मियां' क्रिसमस 2023 पर होंगी रिलीज (फोटो साभार : Facebook @IamSRK @akshaykumarofficial @TigerShroff)

शाहरुख खान की 'डंकी' और टाइगर-अक्षय की 'बड़े मियां छोटे मियां' क्रिसमस 2023 पर होंगी रिलीज (फोटो साभार : Facebook @IamSRK @akshaykumarofficial @TigerShroff)

'बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)' के नाम का अनाउंसमेंट टाइगर और अक्षय (Tiger Shroff and Akshay Kumar) ने 8 फरवरी, 2022 को किया था. यह पहली बार होगा जब दो एक्शन स्टार्स अक्षय और टाइगर साथ में स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. भले ही इस फिल्म का टाइटल साल 1998 में आई अमिताभ बच्चन और गोविंदा स्टारर 'बड़े मियां छोटे मियां' से मिलता है, लेकिन यह फिल्म रीमेक नहीं होने जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) जल्द ही ‘3 इडियट्स’ के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की एक फिल्म में नजर आने वाले हैं. इस हफ्ते की शुरुआत में एक्टर ने इस बात का ऐलान किया था, जिसके बाद से फैंस में भी खुशी का माहौल है. इस फिल्म का टाइटल होगा- ‘डंकी (Dunki)’. इसी के साथ, शाहरुख ने यह भी बताया था कि यह फिल्म 2023 में क्रिसमस पर रिलीज होगी. दिलचस्प बात यह है कि यही तारीख टाइगर श्रॉफ और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के लिए भी पहले से ही लॉक है.

‘बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)’ के नाम का अनाउंसमेंट टाइगर और अक्षय ने 8 फरवरी, 2022 को किया था. यह पहली बार होगा जब दो एक्शन स्टार्स अक्षय और टाइगर साथ में स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे. भले ही इस फिल्म का टाइटल साल 1998 में आई अमिताभ बच्चन और गोविंदा स्टारर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ से मिलता है, लेकिन यह फिल्म रीमेक नहीं होने जा रही है. फिल्म एक फुल-ऑन एक्शन एंटरटेनर है, जिसे बड़े पैमाने पर बनाने और रिलीज करने की तैयारी चल रही है.

‘होगी सबसे बड़ी एक्शन एंटरटेनमेंट फिल्म’
फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होगी. फिल्म को अली अब्बास जफर डायरेक्ट करेंगे. पूजा एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के तहत बन रही इस फिल्म को वाशु भागनानी, दीपशिखा देशमुख, विक्की भागनानी, अली अब्बास जफर और हिमांशु किशन मेहरा प्रोड्यूस करेंगे. हिंदी के अलावा यह फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में क्रिसमस 2023 पर रिलीज होगी. मेकर्स का दावा है कि यह सबसे बड़ी एक्शन एंटरटेनमेंट फिल्म होगी.

शाहरुख की ‘डंकी’ में क्या है खास?
वहीं, बात करें किंग खान की ‘डंकी (Dunki)’ की, तो फिल्म में शाहरुख और तापसी पन्नू मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे. शाहरुख इस साल अप्रैल में फिल्म सिटी में बनाए गए सेट पर इस प्रोजेक्ट की शूटिंग भी शुरू कर चुके हैं. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह कोड ‘डॉन्की फ्लाइट्स’ शब्द से लिया गया है, जिसे इलीगल बॉर्डर इमिग्रेशन यानी अवैध तरीके से अप्रवासियों को सीमा पार कराने के तरीके के तौर पर भी जाना जाता है.

‘डंकी फ्लाइट्स’ के मुद्दे को उठाएगी फिल्म
डंकी फ्लाइट्स का मतलब केवल फ्लाइट्स के जरिए अवैध तरीके से किसी और देश तक पहुंचना नहीं है, बल्कि अवैध तरीके से सीमा पार जाने के किसी भी तरीके को भी ‘डंकी फ्लाइट्स’ कहा जाता है. सीधे शब्दों में यह अप्रवासियों के लिए किसी भी देश में घुसने का गैरकानूनी तरीका है. चूंकि भारत में ‘डॉन्की’ को ‘डंकी’ बोला जाता है, इसलिए फिल्म का टाइटल ‘डंकी’ रखा गया है. बताया जा रहा है कि राजकुमार हिरानी की फिल्म इसी ‘डंकी फ्लाइट्स’ के मुद्दे को उठाती नजर आएगी.

Tags: Akshay kumar, Shah rukh khan, Tiger Shroff

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर