• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'क...क...क किरन' के लिए शाहरुख खान नहीं थे यश चोपड़ा की पहली पसंद! जूही चावला ने किया खुलासा

'क...क...क किरन' के लिए शाहरुख खान नहीं थे यश चोपड़ा की पहली पसंद! जूही चावला ने किया खुलासा

फिल्म डर में शाहरुख खानऔर जूही चावला मुख्य भूमिका में थे. फाइल फोटो.

फिल्म डर में शाहरुख खानऔर जूही चावला मुख्य भूमिका में थे. फाइल फोटो.

फिल्म 'डर' में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने जिस सनकी प्रेमी का किरदार निभाया था, वो आजतक लोगों के जेहन में है. मगर क्या आप जानते है कि इस किरदार के लिए शाहरुख डायरेक्टर यश चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थे. एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) ने इसका खुलासा किया है.

  • Share this:

    90 के दशक में आई फिल्म ‘डर (Darr)’ ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के करियर को एक नई ऊंचाई दी थी. फिल्म का डायलॉग क…क…क..किरन इतना फेमस हुआ कि यह शाहरुख की पहचान बन गई. आज भी जो ‘किंग खान’ की मिमिक्री करता है, वो यह आईकॉनिक डायलॉग जरूर बोलता है. उन्होंने अपनी इस भूमिका में जान डाल दी थी. उस दौर के सबसे बड़े एक्शन स्टार सनी देओल (Sunny Deol) फिल्म ‘डर’ में हीरो जरूर थे, लेकिन सारी वाह-वाही शाहरुख ले उड़े. अब सोचिए, अगर शाहरुख खान की जगह कोई और एक्टर क..क..क..किरण वाला डायलॉग बोलता तो कैसा लगता. आप सोच रहे होंगे कि शाहरुख से बेहतर कोई नहीं बोल पाता, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वह इस कैरेक्टर के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि कोई और था.

    फिल्म ‘डर (Darr)’ में लीड एक्ट्रेस का किरदार जूही चावला (Juhi Chawla) ने निभाया था. इस वीकेंड पर जूही चावला हंसी के ठहाके लगाने के लिए द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma ShowS) में पहुंचने वाली हैं. जहां वह अपने करियर के साथ फिल्म ‘डर’ से जुड़े कई राज से पर्दा उठाने वाली हैं.

    शो के दौरान जूही खुलासा करेंगी कि फिल्म ‘डर’ में शाहरुख की जगह दिवंगत अभिनेता दारा सिंह पहली पसंद थे. अब सोचिए, अगर दारा सिंह एक सनकी प्रेमी की भूमिका निभाते तो वे कैसे लगते? कपिल शर्मा के शो की जज अर्चना पूरन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बीटीएस (बिहाइंड द सीन) वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुदेश लहरी, दारा सिंह के रूप में नजर आते हैं. वे फिल्म ‘डर’ का डायलॉग बोलते दिखाई दे रहे हैं.

    आइकॉनिक फिल्म ‘डर’ को डायरेक्ट मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा ने किया था. वैसे इस फिल्म से जुड़ी कई बाते हैं, जो हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. बताया जाता है कि फिल्म ‘डर’ के बाद सनी देओल ने शाहरुख खान के साथ फिर कभी काम न करने की बात कही थी, क्योंकि फिल्म में शाहरुख को मजबूत कैरेक्टर में दिखाया गया था. हालांकि, सनी ने कभी भी खुलकर ये बात सामने नहीं की है.

    जूही चवाला के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द एक्ट्रेस ‘शर्मा जी नमकीन में’ नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर भी हैं. यह उनकी आखरी फिल्म है. फिल्म पूरी होने से पहले ही उनका निधन हो गया था. निर्माताओं ने उनके हिस्से को फिल्म में बरकरार रखा है, बाद में उनके कैरेक्टर को मशहूर अभिनेता परेश रावल ने निभाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज