• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में हुआ शामिल, PM मोदी ने किया था लॉन्च

शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में हुआ शामिल, PM मोदी ने किया था लॉन्च

शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में शामिल किया गया है. (फोटो साभारः Instagram/iamsrk)

शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में शामिल किया गया है. (फोटो साभारः Instagram/iamsrk)

एक बार फिर शाहरुख खान चर्चा में हैं. वह भी इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी (Indian Sign Language Dictonary) को लेकर. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन सइन लैंग्वेज डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब किंग खान का नाम भी शामिल हो गाय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबईः बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) काफी समय से फिल्मों से तो दूर हैं, लेकिन खबरों से वह कभी दूर नहीं रहे. लंबे समय से उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई, लेकिन कभी किसी विज्ञापन तो कभी अपने लुक्स और कभी अपनी उपलब्धियों को लेकर शाहरुख सुर्खियों में छाए हैं. अब एक बार फिर शाहरुख खान चर्चा में हैं. वह भी इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी (Indian Sign Language Dictonary) को लेकर. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन सइन लैंग्वेज डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब किंग खान की भी एंट्री हो गई है.

    दरअसल, पीएम मोदी ने इसी महीने साइन लैंग्वेज डे (Language Day) के मौके पर यह साइन लैंग्वेज डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब किंग खान का नाम भी शामिल हो गया है. साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में किंग खान की एंट्री का सुनकर उनके फैन बेहद खुश हैं. दिव्यांगों की मदद के लिए पीएम मोदी ने यह डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब शाहरुख खान का नाम भी जुड़ गया है.

    अगर कोई शाहरुख खान कहना चाहता है तो उसके लिए उसे उंगलियों को गन की तरह प्वॉइंट करना होगा और दिल पर दो बार टैप करना होगा. साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में 10 हजार शब्द हैं, जिनमें एक शाहरुख का भी है. इंडियन साइन लैंग्वेज और ट्रेनिंग सेंटर ने इसका एक वीडियो भी रिलीज किया है.

    शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में शामिल होने पर उनके फैन खुशी जाहिर कर रहे हैं.

    वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख आखिरी बार ‘जीरो’ में नजर आए थे. फिल्म में एसआरके के साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थीं. इसके बाद शाहरुख लंबे समय से ब्रेक पर थे, लेकिन इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं. यह फिल्म है सिद्धार्थ आनंद की ‘पठान’, जिसमे एसआरक के साथ दीपिका पादुकोण दिखाई देंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज