शाहरुख खान ने किसानों को बताया असली हीरो, जानिए वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई

किसान आंदोलन पर शाहरुख खान ने चुप्पी साधी हुई है. फाइल फोटो

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसानों को बताया असली हीरो बता रहे हैं.

  • Share this:
    मुंबई. देश के किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे (Farmers Protest) हुए हैं. वहीं, विदेशी सेलेब्स के इस मुद्दे पर राय रखने के बाद कई बॉलीवुड (Bollywood) सितारे इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं. अजय देवगन (Ajay Devgn), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सलमान खान (Salman Khan) सहित कई हस्तियों की प्रतिक्रियाओं के बाद लोगों को बॉलीवुड के 'किंग खान' की राय का इतंजार हो रहा था कि इस बीच शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसानों को बताया असली हीरो बता रहे हैं.

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर बॉलीवुड के कई सितारों ने अब तक इस मामले पर चुप्पी साधी हुई हैं. उन्हीं में से एक शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भी हैं. लेकिन अचानक से वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, जिसमें वह किसानों को असली हीरो बता रहे हैं. ये वीडियो पुराना वीडियो है, जिसको लोग शेयर कर रहे हैं.

    वीडियो में शाहरुख खान कहते दिखाई दे रहे हैं, 'हमारे जो किसान भाई और बहन लोग हैं, जो आप लोग हैं... महाराष्ट्र में वो असली हीरो हैं. आप बहुत मेहनत करते हैं. मैं दिल्ली और मुंबई का हूं तो मुझे शायद गांव के बारे में इतना ज्ञान भी नहीं है, लेकिन मैं समझ पाता हूं कि आप लोग बहुत मेहनत करते हैं. कड़ी धूप में बीज डालते हैं, उसके बाद सिंचाई, उपजाई और कटाई होती है.'





    शाहरुख खान आगे कहते हैं, 'यह सब होनो के बावजूद भी कभी-कभी भगवान, अल्लाह और नेचर हमारा साथ नहीं देती और बारिश, पानी की प्रॉब्लम हो जाती है. आप हीरो इसलिए हैं कि जिस चीज पर आप निर्भर हैं. जिस पर आपकी रोजी-रोटी चलती है. जिस चीज की वजह से हम लोग पल पाते हैं, वो जिस चीज पर आप निर्भर हैं कभी-कभी वो भी आपको नहीं मिली तो आज आपने साबित कर दिया की उसको भी यानी पानी को भी आप खुद उपजा लेंगे तो असली हीरो आप लोग हैं.'

    आपको बता दें कि सलमान खान द्वारा दिए गए किसानों को लेकर बयान के बाद ये कयास तेज हो गए थे कि शाहरुख खान और आमिर खान भी शायद अब मसले पर अपनी राय रखेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. सलमान खान ने हाल ही में एक बयान में बड़ी सेफ तरीके से कहा था कि सही काम करना चाहिए. सबसे सही बात की जानी चाहिए और सबसे नेक काम किया जाना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.