Home /News /entertainment /

48 Years Of Aa Gale Lag Jaa: शूटिंग के दौरान स्पॉट बॉय का खाना खा जाते थे शशि कपूर!

48 Years Of Aa Gale Lag Jaa: शूटिंग के दौरान स्पॉट बॉय का खाना खा जाते थे शशि कपूर!

फिल्म 'आ गले लग जा' के 48 साल पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

फिल्म 'आ गले लग जा' के 48 साल पूरे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

फिल्म इंडस्ट्री में प्रिंस चार्मिंग के नाम से मशहूर शशि कपूर (Shashi Kapoor) अपनी शोखियों की वजह से को-एक्ट्रेस के बीच खासे मशहूर थे. बच्चों के संग उनका गजब का याराना था. सेट पर अगर बाल कलाकार मिल जाए तो मस्ती इतनी करते थे कि पूछो मत. कुछ ऐसा ही मौका उन्हें फिल्म ‘आ गले लग जा’ (Aa Gale Lag Jaa) की शूटिंग के दौरान भी मिला था. उनके साथ फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर काम करने वाले टीटो खत्री ने शशि को याद करते हुए उनके साथ बरसों पहले बिताए गए खूबसूरत पलों को साझा किया था.

अधिक पढ़ें ...

    48 Years Of Aa Gale Lag Jaa: शशि कपूर (Shashi Kapoor), शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) स्टारर फिल्म ‘आ गले लग जा’ (Aa Gale Lag Jaa) ने 48 साल पहले जबरदस्त सफल हुई थी. 16 नवंबर 1973 में रिलीज हुई मनमोहन देसाई (Manmohan Desai) की इस फिल्म के फेमस गाने आज भी सिनेप्रेमियों की जुबान पर रहते हैं. ‘वादा करो नहीं छोड़ोगे तुम मेरा साथ’ और ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई’ जैसे गाने आज भी अपने पूरे रूहानियत के साथ सुने-सुनाए जाते हैं. शशि आज भले ही दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी शोख अदाएं, फिल्मों में निभाए गए किरदार जहां दर्शकों को याद हैं वहीं उनके साथ काम कर चुके को-एक्टर,को-एक्ट्रेस के साथ पूरा फिल्म क्रू भी याद करता है. इस फिल्म की शूटिंग के समय हुआ एक दिलचस्प किस्सा  बताते हैं.

    फिल्म इंडस्ट्री में प्रिंस चार्मिंग के नाम से मशहूर शशि कपूर अपनी शोखियों की वजह से को-एक्ट्रेस के बीच खासे मशहूर थे. वहीं बच्चों के संग भी उनका गजब का याराना था. सेट पर अगर बाल कलाकार मिल जाए तो मस्ती इतनी करते थे कि पूछो मत. कुछ ऐसा ही मौका उन्हें फिल्म ‘आ गले लग जा’ की शूटिंग के दौरान भी मिला था. उनके साथ फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर काम करने वाले टीटो खत्री ने शशि को याद करते हुए उनके साथ बरसों पहले बिताए गए खूबसूरत पलों को साझा किया था. हालांकि टीटो उस समय करीब 7-8 साल के रहे होंगे लेकिन कहते हैं न कि अच्छी यादें कभी आपके जेहन से जाती नहीं हैं, कुछ ऐसा ही टीटो के साथ भी है.

    shashi kapoor, sharmila tagore

    फिल्म ‘आ गले लग जा’ में शर्मिला टैगोर, शशि कपूर. (फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

    टीटो खत्री ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘बहुत सारी बातें तो शूटिंग के दौरान की याद नहीं हैं लेकिन ये जरूर याद है कि शशि कपूर हमारे साथ कितनी मस्ती करते थे और बहुत प्यार करते थे. इतने दिग्गज घराने से ताल्लुक रखने वाले, बड़े कलाकार शशि इतने सहज थे कि फिल्म ‘आ गले लग जा’ की शूटिंग सेट पर लाइट मैन, स्पॉट बॉय का खाना खा जाते थे. इसके बदले में उन्हें इतना पैसे दे देते थे कि वो अपने लिए किसी बड़े होटल से खाना मंगा ले.’

    tito khatri, om prakash

    ‘आ गले लग जा’ में टीटो खत्री और ओम प्रकाश. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    टीटो खत्री ने बताया था, ‘शशि कपूर ऐसा इसलिए करते थे कि उन्हें घर का बना खाना काफी पसंद था. इतनी सहजता उनके अंदर थी, उतनी किसी के अंदर नहीं देखी.’ मनमोहन देसाई के निर्देशन में बनी ये हिंदी रोमांटिक फिल्म अपनी स्टोरी, शानदार एक्टिंग के साथ-साथ गानों की वजह से भी सुपरहिट हुई थी. साहिर लुधियानवी ने लिरिक्स लिखे थे और आरडी बर्मन का संगीत था.

    ये भी पढ़िए-‘राजू बन गया जेंटलमैन’: जूही चावला बेमन से शाहरुख खान के साथ काम करने के लिए हुई थीं तैयार

    फिल्म ‘आ गले लग जा’ हिंदी में इतनी अधिक पसंद की गई कि तेलुगु और तमिल भाषा में भी बनाया गया था. इतना ही नहीं फिल्मी पंडितों की माने तो इससे प्रभावित होकर 1977 में पाकिस्तानी फिल्म ‘आईना’ बनी और बॉलीवुड में 1985 में मिथुन चक्रवर्ती, पद्मिनी कोल्हापुरे स्टारर फिल्म ‘प्यार झुकता नहीं’ बनी. विजय सदाना के निर्देशन में बनी ये फिल्म भी जबरदस्त हिट हुई थी.

    Tags: Sharmila Tagore, Shashi Kapoor, Shatrughan Sinha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर