होम /न्यूज /मनोरंजन /

शाहिद कपूर की मां ने सालों बाद खोली जुबां, पंकज कपूर से तलाक को लेकर कही ये बड़ी बात

शाहिद कपूर की मां ने सालों बाद खोली जुबां, पंकज कपूर से तलाक को लेकर कही ये बड़ी बात

नीलिमा अब शाहिद के साथ ही रहती हैं.

नीलिमा अब शाहिद के साथ ही रहती हैं.

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor ) की मां नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी थीं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने तलाक और सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश के लेकर कई बातें की.

    मुंबई- शादी एक ऐसा रिश्ता, जिसके खत्म होने के बाद भी उनसे जुड़ी यादें कभी खत्म नहीं होती. सुखद एहसास से शुरू होने वाला ये रिश्ता कई कड़वी यादों को दे जाता है. एक नया रिश्ता जब भी शुरू होता है, उसमें प्यार, स्नेह, लगाव, एक-दूसरे के लिए सम्मान सब कुछ होता हैं. लेकिन जैसे ही रिश्ते में दरार आनी शुरू होती है, सब खत्म होने लगता है. बॉलीवुड (Bollywood) में यूं तो कई रिश्ते बने और बिगड़े, बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की मां और पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) को अलग हुए 36 साल बीत गए हैं. इन 36 सालों में नीलिमा ने दो शादी करके वो आगे बढ़ीं. हाल ही में उन्होंने अपने पहले तलाक (Divorce) को लेकर बड़ा खुलासा किया.

    शाहिद कपूर (Shahid Kapoor ) की मां नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) पंकज कपूर (Pankaj Kapur) की पहली पत्नी थीं. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपने तलाक और सिंगल मदर के तौर पर बेटे की परवरिश के लेकर कई बातें की. पिंकविला से बातचीत के दौरान नीलिमा अजीम ने कहा कि मैं अलग नहीं होना चाहती थी लेकिन पंकज कपूर काफी आगे बढ़ चुके थे. ये मेरे लिए ये हजम करना बहुत मुश्किल था, लेकिन उसके पास भी अपनी वजह थीं. हमारी दोस्ती तब से थी जब में 15 साल की थी. शाहिद के होने के तीन साल के बाद दोनों ने तलाक लिया और अलग हो गए.



    अलग होने के लिए पंकज के पास अच्छा कारण था
    नीलिमा ने बताया, पकंज के पास मेंरे से अलग होने के पास बहुत अच्छा कारण था और मैंने उसे भली भांति समझा भी. हमारा तलाक हम दोनों के लिए ही बहुत कष्टदायी था. लेकिन, हमारा दिल टूट चुका था। अभी सब ठीक है. आज वह अपने परिवार के साथ हैं और बहुत अच्छे से रह रहे हैं. मैं उनकी भले के लिए कामना करती हूं.

    शाहिद बना मेरी ताकत 
    उस दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 3 साल के शाहिद को लेकर अलग होना बहुत मुश्किल था. उन्होंने बताया कि तलाक के बाद अपने दोस्तों, फैमिली की मदद से वापसी की. मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में थोड़ा वक्त लगा था लेकिन कुछ सालों बाद मैं इस सदमे से बाहर आ गई थी. क्योंकि शाहिद मेरे पास था और तब वो मेरी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरा. समय के सात उसने मुझे पूरा सपोर्ट किया. अब नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ रहती हैं.



    1989 में पंकज कपूर ने की थी दूसरी शादी
    तलाक के बाद पंकज कपूर ने 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली. पंकज और सुप्रिया के दो बच्चे हैं. बेटे का नाम रूहान कपूर है और बेटी सना कपूर हैं. सना फिल्म 'शानदार' में काम कर चुकी हैं

    तलाक के बाद नीलिमा की दो और शादी
    नीलिमा और पंकज कपूर की शादी साल 1979 में हुई थी इसके बाद 1981 में शाहिद कपूर जन्म हुआ और 1984 में नीलिमा और पंकज एक दूसरे से अलग हो गए. दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की लेकिन वो भी नहीं चली और ईशान खट्टर के जन्म के बाद 2001 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी और वो भी 2009 में टूट गई.

    ये भी पढ़ें- रणवीर सिंह बचपन में इस रेसलर के थे दीवाने, WWF हुआ करती थी जिंदगीundefined

    Tags: Bollywood, Entertainment, Shahid kapoor, Social media

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर