Home /News /entertainment /

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत दिल्ली का Pollution देख हुईं दुखी, बोलीं- 'यह मेरा घर नहीं हो सकता'

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत दिल्ली का Pollution देख हुईं दुखी, बोलीं- 'यह मेरा घर नहीं हो सकता'

मीरा राजपूत दिल्ली में पली-बढ़ी हैं. (फोटो साभारः Instagram/mira.kapoor)

मीरा राजपूत दिल्ली में पली-बढ़ी हैं. (फोटो साभारः Instagram/mira.kapoor)

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) ने दिल्ली के एयर पॉल्युशन (Delhi Air pollution) पर अपना रिएक्शन दिया है. दिल्ली का प्रदूषण देख एक्ट्रेस की पत्नी का दिल टूट गया है. बता दें कि शाहिद कपूर की पत्नी का जन्म और पालन-पोषण नई दिल्ली में ही हुआ था. दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है. दिल्ली में दिवाली के बाद हवा बेहद दूषित हो गई है. सांस की बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए यह हवा जानलेवा है. पटाखे फोड़ने से शहर की हवा की क्वालिटी खराब हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीरा लगभग दो साल से शाहिद कपूर और बच्चों मीशा और जैन के साथ पंजाब में रह रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) दिल्ली के एयर पॉल्युशन (Delhi Air pollution) से काफी दुखी हैं. उन्होंने इसे लेकर अपना दुख बयां करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. मीरा ने शुक्रवार 5 अक्टूबर को नई दिल्ली की दूषित हवा को लेकर निराशा जाहिर की. बता दें कि शाहिद से शादी से पहले मीरा दिल्ली में रहती थीं. वे दिल्ली में ही पली-बढ़ी हैं.

    मीरा राजपूत ने दिवाली सेलिब्रेशन के एक दिन बाद नई दिल्ली में एयर क्वालिटी को लेकर एक पोस्ट शेयर किया है. वे लिखती हैं, ‘आखिर क्यों? ये पटाखे कौन फोड़ रहा है?’ वे सभी से पटाखे फोड़ना बंद करने की अपील भी कर रही हैं.

    Shahid Kapoor, Mira Rajput, Delhi Air pollution, Air pollution in Delhi, Mira Rajput on Delhi Air pollution, शाहिद कपूर, मीरा राजपूत, दिल्ली वायु प्रदूषण

    दिवाली के एक दिन बाद दिल्ली की हवा खतरनाक स्तर तक दूषित हो गई है. (फोटो साभारः Instagram/mira.kapoor)

    मीरा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर स्मॉग से ढके शहर के आसमान की तस्वीर शेयर की और लिखा, ‘यह मेरा घर नहीं हो सकता… कृपया अपना कुछ योगदान दें. पटाखे न फोड़ें, अपने कचरे को एक जगह इकट्ठा करें और उन ग्रुप को सपोर्ट करें जो पराली जलाने के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

    दिवाली के एक दिन बाद शुक्रवार की सुबह दिल्ली की हवा खतरनाक स्तर तक दूषित हो गई. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार सुबह जनपथ में पार्टिकुलेट मैटर (पीएम) 2.5 का कनसंट्रेशन 655.07 दर्ज किया गया था. सरकारी पैमानों के अनुसार, 380 से ज्यादा पीएम 2.5 का कनसंट्रेशन गंभीरता की श्रेणी में आता है.

    ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत से सवाल कर मुसीबत को दी दावत? पत्नी संग Pillow Fight में फंसे एक्टर

    पटाखे फोड़ने से शहर की हवा की क्वालिटी खराब हो गई है. खेतों में पराली जलाने से यह और भी खराब स्तर पर पहुंच गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीरा लगभग दो साल से शाहिद कपूर और बच्चों मीशा और जैन के साथ पंजाब में रह रही हैं.

    Tags: Delhi pollution, Mira Rajput, Shahid kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर