होम /न्यूज /मनोरंजन /घटिया से मच्छर भरे कमरे में गौरी ने अकेले काटी थी सुहागरात, कहां थे शाहरुख खान?

घटिया से मच्छर भरे कमरे में गौरी ने अकेले काटी थी सुहागरात, कहां थे शाहरुख खान?

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी की एक तस्वीर.

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी की एक तस्वीर.

किसी और नहीं, खुद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ही स्वीकारा था, "वो गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे म ...अधिक पढ़ें

    मुंबई. शाहरुख खान और गौरी की शादी इतनी आसान नहीं थी. पहले कोर्ट में फिर निकाह और अंत में हिन्दू रीति रिवाज से विवाह के बाद गौरी, शाहरुख की हुई थीं. लेकिन तब शाहरुख की जिंदगी में दो चीजें एक साथ चल रही थीं. पहला उनका फिल्मी करियर दूसरा उनका निजी जीवन. बड़ी मुश्किलों से उन्होंने गौरी शादी की. लेकिन शादी के अलगे दिन उन्हें मुंबई आना पड़ा. तय हुआ था कि गौरी भी शाहरुख के उसी बैचलर वाले फ्लैट में रहेंगी. लेकिन शाहरुख के दोस्त निर्देशक अजीज मिर्जा को यह ठीक नहीं लग रहा था तो उन्होंने ऐन मौके पर शाहरुख-गौरी के लिए दो दिन तक के लिए एक होटल बुक कर दिया था.

    इसके आगे कहानी मुश्ताक शेख अपनी शाहरुख खान की जीवनी में लिखते हैं, मुंबई में शादी के बाद की पहली रात दोनों होटल में गुजारने की सोच ही रहे थे. तभी शाहरुख खान को खयाल आया कि उन्हें हेमा मालिनी अपने मुंबई आ जाने के बारे में बता देना चाहिए. असल में शादी वाले समय में शाहरुख अपनी दूसरी फिल्म 'दिल आशना है' की शूटिंग कर रे थे. इसकी निर्माता-निर्देशक हेमा मालिनी थीं. धर्मेंद्र के प्रोडक्‍शन में ये फिल्म बन रही थी. शाहरुख ने जैसे ही बताया कि वो मुंबई में हेमा ने झट से उन्हें शूटिंग वाली जगह पर बुला लिया. यह भी कहा कि धर्मेंद्र भी आ रहे हैं.

    मारे उत्साह के शाहरुख ने सुहागरात का खयाल मन से निकाल कर गौरी को भी हेमा-धर्मेंद्र से मिलाने के लिए स्टूडियो ले आए. बताते हैं कि गौरी को हेमा से मिलने को लेकर खुशी थी. लेकिन जब वे स्टूडियो पहुंचे तो हेमा-धर्मेंद्र वहां नहीं पहुंचे थे. वहीं एक कमरे में बैठकर शाहरुख और गौरी उनका इंतजार करने लगे. कुछ वक्त बाद बताया गया कि अभी धर्मेंद्र और हेमा को पहुंचने में समय लगेगा. शाहरुख के सीन्स तय हो गए हैं. स्टूडियो में असिस्टेंट डायरेक्टर उनकी शूटिंग पूरी करा देगा.

    इसके बाद शाहरुख खान शूटिंग के लिए स्टूडियो के भीतर चले गए. कई घंटे बीत गए. इसके आगे कहानी को मुश्ताक शेख लिखते हैं, करीब 11 बजे शाहरुख शूटिंग के लिए गए थे और करीबन दो बजे लौटे. लेकिन धर्मेंद्र-हेमा नहीं आए. जब शाहरुख शूटिंग पूरी कर के लौटे तो भारी-भरकम साड़ी पहने गौरी कुर्सी पर बैठे-बैठे सो गई थीं.

    यह भी पढ़ेंः उर्वशी रौतेला का नया गाना 'कंगना विलायती' रिलीज, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

    इस बारे में शाहरुख खान कहते हैं, "उस दिन अपने फैसले पर रोना आया. यह मेरे और गौरी के लिए अपमान का दिन था. वो गौरी की सुहागरात थी जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते कट गई थी. लौटकर मैंने गौरी को उठाया. मैंने उससे कुछ नहीं कहा. उसने भी मुझसे कुछ नहीं पूछा. हम चुपचाप टैक्सी में बैठकर होटल लौट आए. हां, ये जरूर कह सकता हूं कि उस रात ने भी मेरी जिंदगी में एक बड़ी भूमिका निभाई है."

    Tags: Dharmendra, Gauri khan, Hema malini, Shahrukh khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें