लाइव टीवी

शाहरुख खान ने BMC को सौंपी अपनी 4 मंजिला ऑफिस, महिलाओं-बुजुर्गों के लिए बनाया क्‍वारंटीन सेंटर

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 2:33 PM IST
शाहरुख खान ने BMC को सौंपी अपनी 4 मंजिला ऑफिस, महिलाओं-बुजुर्गों के लिए बनाया क्‍वारंटीन सेंटर
पत्नी गौरी के साथ शाहरुख खान.

शाहरुख और गौरी ने अपनी 4 मंजिला इमारत बीएमसी को दे दी है. शाहरुख ने ये इमारत बीएमसी को क्‍वारंटीन सेंटर बनाने के लिए दी है, जहां बुजुर्गों, बच्‍चों और महिलाओं को रखा जाएगा.

  • Share this:
बॉलीवुड के शहंशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कोरोना संकट में मदद का ऐसा हाथ बढ़ाया है कि उनकी चारों तरफ तारीफ हो रही है. हाल ही में शाहरुख और उनकी पत्‍नी गौरी खान ने एक बयान जारी करके बताया था कि कैसे वो 7 अलग-अलग तरीकों से इस संकट में खाने से लेकर पैसे देने तक मदद करेंगे. अब नई खबर सामने आई है कि शाहरुख और गौरी (Shahrukh Khan and Gauri Khan) ने अपनी 4 मंजिला इमारत बीएमसी को सौंप दी है. शाहरुख ने ये इमारत बीएमसी (BMC) को क्‍वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) बनाने के लिए दी है, जहां बुजुर्गों, बच्‍चों और महिलाओं को रखा जाएगा.

मुंबई की नगरपालिका (बीएमसी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है, 'हम शाहरुख खान और गौरी खान का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्‍होंने अपनी 4 मंजिला इमारत (ऑफिस इमारत) हमें मदद के तौर पर दी है, जो पूरी सुविधाओं से युक्‍त है और महिलाओं, बच्‍चों और बुजुर्गों को क्‍वारंटीन करने के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा. उनके ये मदद काफी विचारणीय और समय से मिली है.'

 



शाहरुख खान की इस बड़ी मदद के बारे में जैसे ही बीएमसी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया, ट्विटर पर एक बार फिर शाहरुख की तारीफ होने लगी. शाहरुख की इस मदद के तुरंत बाद ट्विटर पर #srkofficeforquarantine ट्रेंड करने लगा.

 



 



 



 



बता दें कि शाहरुख ने हाल ही में 7 अलग-अलग तरीके से कोरोना संकट के इस दौर में डोनेशन दी है. उन्होंने ये खुलासा रेड चिलीज के ट्विटर एकाउंट के जरिए किया है. वहीं इस दौरान उन्होंने डोनेशन एमाउंट को लेकर कोई बात नहीं की है लेकिन सोशल मीडिया पर शाहरुख के कदम से इंप्रेस्ड कई फैंस ने बता दिया है कि शाहरुख ने कितने करोड़ का योगदान दिया है. हालांकि ये आंकड़े कितने सही है इस पर न्यूज-18 की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की जा रही है. एक पत्रकारा ने सूत्रों के हवाले से ट्विटर पर दावा किया है कि शाहरुख ने लगभग 70 करोड़ का डोनेशन दिया है.

7 तरीके से करने वाले हैं मदद
शाहरुख खान ने पहला- डोनेशन PM Cares Fund में दिया, दूसरा- योगदान महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष, तीसरा- स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (जिसके मुताबिक 50 हाजर PEP किट्स उपलब्ध कराई जाएंगी), चौथा- योगदान संस्था एक-साथ: द अर्थ फाउंडेशन को दिया (जिसके तहत 5500 परिवारों को महीने तक मुफ्त खाना खिलाया जाएगा), पांचवां डोनेशन- रोटी फाउंडेशन को (जो हर दिन 10,000 लोगों को एक महीने तक 3 लाख खाने कि किट उपलब्ध कराएगा), छठवां योगदान संस्था वर्किंग पीपल्स चार्टर को दिया (जो दिल्ली के 2500 डेली वेज वर्कर्स तक राशन और खान के चीजें पहुंचा रही है), इसके साथ ही शाहरुख खान ने सातवां योगदान- यूपी, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए मासिक वेतन का भी ऐलान किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 1:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading