लाइव टीवी

शाहरुख खान की चचेरी बहन का पाकिस्‍तान में निधन, कैंसर से थीं पीड़ित

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 10:32 PM IST
शाहरुख खान की चचेरी बहन का पाकिस्‍तान में निधन, कैंसर से थीं पीड़ित
शाहरुख खान की चचेरी बहन पेशावर में रहती थीं. PIC- youtube

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की चचेरी बहन का नाम नूरजहां (Noorjahan) था. वह पाकिस्‍तान (Pakistan) के पेशावर में रहती थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
पेशावर. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की चचेरी बहन नूरजहां (Noorjahan) का पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर (Peshawar) में निधन हो गया. पाकिस्तानी मीडिया ने परिवार के हवाले से मंगलवार को यह जानकारी दी. नूरजहां के छोटे भाई मंसूर अहमद ने जियो न्यूज से अपनी बहन के इंतकाल की पुष्टि की और बताया कि वह कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थी.

शाहरुख खान की चचेरी बहन नूरजहां पाकिस्‍तान के पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार के पास मोहल्ला शाह वली कताल क्षेत्र में रहती थीं. शहर परिषद के पूर्व सदस्य एवं नूरजहां के पड़ोसी मियां जुल्फिकार ने भी उनके निधन की पुष्टि की. उनकी उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.

पेशावर में रहती थीं शाहरुख खान की चचेरी बहन. PIC- youtube


नूरजहां जिला एवं शहर पार्षद भी रह चुकी हैं. उन्होंने 2018 के आम चुनाव में अपना नामांकन भी दाखिल किया था हालांकि बाद में उसे वापस ले लिया था. रिपोर्ट के अनुसार वह शाहरुख के घर दो बार जा चुकी थीं और सीमा पार अपने रिश्तेदारों से संपर्क में रहती थीं. बचपन में शाहरुख भी अपने माता पिता के साथ दो बार पेशावर में अपने रिश्तेदारों के घर आ चुके हैं.

बता दें कि हाल ही में शाहरुख खान का एक वीडियो सामने आया था. इसमें उन्‍होंने एक बार फिर से धर्म पर खुलकर बोला था. वीडियो में उन्होंने अपने बच्चों के धर्म को लेकर अपना विचार जाहिर किया था. शाहरुख खान ने एक टीवी रियलिटी शो में कहा था, 'मेरी बीवी हिंदू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे बच्चे हिंदुस्तान हैं.' शाहरुख के बयान वाला यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी चर्चा बटोर रहा है. उनके इस बयान की लोग तारीफ भी कर रहे हैं.

शाहरुख खान ने परिवार को लेकर दिया था बयान. File pic


शाहरुख खान ने कहा था, 'हमने कभी हिंदू-मुसलमान पर बात ही नहीं की. मेरी बीवी हिन्दू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे जो बच्चे हैं वो हिन्दुस्तान हैं. कई बार जब वे स्कूल गए तो स्कूल में वो भरना पड़ता है कि आपका कौन सा धर्म है. मेरी बेटी जब छोटी थी तो उसने एक बार मुझसे पूछा भी कि पापा हम कौन से धर्म के हैं? तो मैंने उसके फॉर्म में भी इंडियन लिखा. कोई रिलीजन नहीं है और होना भी नहीं चाहिए'.(इनपुट भाषा से भी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 10:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर