प्राड्यूसर की बेटी ने करोना पी‌ड़ितों के लिए किया रक्तदान, बोलीं- सर्टिफिकेट और 500 रुपये मिले

प्राड्यूसर की बेटी ने करोना पी‌ड़ितों के लिए किया रक्तदान, बोलीं- सर्टिफिकेट और 500 रुपये मिले
जोआ मोरानी#

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के फिल्म प्रोड्यूसर दोस्त करीम मोरानी (Kareem Morani) और उनकी दोनों बेटियों को कोरोना हो गया था. लेकिन अब तीनों ठीक हैं और दूसरे मरीजों के इलाज के लिए मदद कर रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. खुद कभी कोराना वायरस (Corona Virus) पॉजिटिव रह चुकीं शाहरुख खान के करीबी फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोआ मोरानी (Zoa Morani) ने अब कोविड 19 पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए रक्तदान किया है. उन्होंने बताया ऐसा करने पर उन्हें एक सर्टिफिकेट और 500 रुपये भी मिले हैं. दरअसल, फिलहाल कोरोना के इलाज में सबसे मुफीद तरीका प्लाज्मा‍ थैरेपी ही है. इसमें किसी कोरोना पॉजिटिव रह चुके इंसान के खून से प्लाज्मा‍ लेकर मरीज को चढ़ाया जाता है, जिससे उसे राहत मिलती है. ऐसे में जोआ मोरानी चूंकि पहले कोरोना पॉजिटिव रह चुकी हैं और अब पूरी तरह से ठीक हैं तो वो आगे आईं और उन्होंने मरीजों के इलाज के लिए अपना खूनदान किया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए जोआ मोरानी ने अपनी अस्पताल के बेड पर लेते हुए तस्वीर शेयर की है. साथ ही लिखा, "प्लाज्मा थैरेपी के लिए आज मैंने नायर अस्पताल में अपना रक्तदान किया. यह काफी उत्साहजनक रहा. वहां जो टीम थी वो बेहद सहायक और खयाल रखने वाली थी. वहां पर मौजूद ज्यादातर इक्यूमेंट्स एकदम नए थे. साथ ही एक जनरल फीजिशियन भी मौजूद थे ताकि अगर कुछ ऐसा होता है तो वो तत्काल आपातकालीन इलाज शुरू कर दें. मेरी अपील है कि सभी कोविड 19 वायरस से कभी पीड़त रहे और अब उबर चुके लोग अपना खूनदान कर सकते हैं. इससे दूसरे कोविड 19 से पीड़ित मरीजों की मदद हो जाएगी. डॉ. जयंती शास्‍त्री और डॉ. रमेश वागमारे का शुक्रिया. इन दोनों ने मेरा बहुत खयाल रखा. मुझे उम्मीद है मेरा यह कदम लोगों को मदद पहुंचा सकेगा."


उल्लेखनीय है जोआ से पहले बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी ठीक होने के बाद रक्तदान के लिए आगे आ चुकी हैं. हालांकि उनका ब्लड टेस्ट करने के बाद उन्हें अभी कुछ दिनों तक रक्तदान ना करने की सलाह दी गई है.



उल्लेखनी है कि जोआ मोरानी ने पहले यह जानकारी दी थी, 'मेरे पिता, मेरी बहन और मैं कोरोना पॉजिटिव हैं. पापा और मेरी बहन को कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. हालांकि मुझे हल्के लक्षण दिखे थे, मुझे किसी फ्लू की तरह महसूस हुआ, थोड़ी सी परेशानी चेस्ट में भी थी'. बाद में पूरा परिवार ठीक होकर अब अपने घर में होम कोरेंटीन हो गया है. करीम मोरानी ने चेन्नई एक्सप्रेस समेत कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है.

यह भी पढ़ेंः 110 लोकेशंस पर हुई है पाताल लोक की शूटिंग, जानें वेब सीरीज में और क्या है खास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज