होम /न्यूज /मनोरंजन /28 Years Of DARR: जूही चावला को दहशत में डालने वाले शाहरुख खान की भूमिका निभाने वाले थे टीवी के हनुमान

28 Years Of DARR: जूही चावला को दहशत में डालने वाले शाहरुख खान की भूमिका निभाने वाले थे टीवी के हनुमान

शाहरुख खान-जूही चावला की फिल्म 'डर' 24 दिसंबर 1993 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

शाहरुख खान-जूही चावला की फिल्म 'डर' 24 दिसंबर 1993 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘डर’ (Darr) फिल्म में एक जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभा कर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपने अभिनय से दर्शकों के साथ-सा ...अधिक पढ़ें

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), जूही चावला (Juhi Chawla) और सनी देओल (Sunny Deol) की यादगार फिल्म ‘डर’ (Darr) के 28 साल पूरे हो गए. 24 दिसंबर 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म में शाहरुख ने अपनी शानदार एक्टिंग से सिनेमाघर में बैठे दर्शकों को खौफ से भर दिया था. आज भी इस फिल्म में शाहरुख के एक्टिंग की तारीफ की जाती है. यश चोपड़ा की इस फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) और तन्वी आजमी (Tanvi Azmi) भी थीं. हर फिल्म की मेकिंग की तरह ही ‘डर’ से भी कई दिलचस्प किस्से जुड़े हुए हैं. आज आपको इसके बारे में बताते हैं.

    ‘डर’ के लिए शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद

    ‘डर’ फिल्म में एक जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभा कर शाहरुख ने अपने अभिनय से दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का दिल भी जीत लिया था. लेकिन क्या आज आप कल्पना भी कर सकते हैं कि सिल्वर स्क्रीन पर ‘तू है मेरी किरन’…कककक..किरन’ कोई और बोलता तो कैसा लगता, खासतौर पर एक पहलवान. तो बता दें कि जब यश चोपड़ा ने फिल्म बनाने की सोची तो शाहरुख कहीं तस्वीर में भी नहीं थे. रोमांटिक हीरो से ऑब्सेसिव लवर बनने का सफर किंग खान के लिए बड़ा ही दिलचस्प रहा है.

    sunny deol, shah rukh khan

    शाहरुख खान और सनी देओल ने ‘डर’ के बाद 16 साल बात नहीं की.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    शाहरुख खान के करियर में मील का पत्थर बनी ‘डर’

    28 साल पहले रिलीज हुई ‘डर’ यश चोपड़ा की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी तो ये फिल्म शाहरुख खान के करियर में भी मील का पत्थर साबित हुई. अपने रोल जिस रोल के लिए शाहरुख ने जमकर वाहवाही लूटी थी उसके लिए वह मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के लिए निर्माता-निर्देशक आमिर खान को लेना चाहते थे, लेकिन जब बात नहीं बनी तो संजय दत्त को एप्रोच किया लेकिन सबने निगेटिव रोल निभाने से मना कर दिया. कहते हैं कि ऋषि कपूर को भी ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने भी इनकार कर दिया.

    juhi chawla, sunny deol

    शाहरुख खान , जूही चावला और सनी देओल की यादगार फिल्म ‘डर’. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    दारा सिंह को लेना चाहते थे मेकर्स

    चूंकि फिल्म में हीरो के तौर पर सनी देओल थे और दूसरी भूमिका बेहद दमदार थी लेकिन वह विलेन जैसा रोल था. ऐसे में कोई एक्टर अपनी बनी बनाई इमेज से समझौता करने के लिए तैयार नहीं था. इसलिए फिल्म मेकर्स ने रफ एंड टफ  दिग्गज एक्टर दारा सिंह को लेने के लिए सोचा. दारा सिंह की दमदार बॉडी को देखते हुए मेकर्स को लगा कि ‘डर’ फिल्म में हीरोइन को डरा पाने में सफल होंगे. लेकिन कुछ वजहों से दारा सिंह इस फिल्म का हिस्सा नहीं पाए और फिल्म शाहरुख की झोली में जा गिरी. इसके बाद तो सब इतिहास है. इस किस्से को जूही ने खुद ही एक टीवी शो पर बताया था.

    ये भी पढ़िए-Year Ender 2021: इस साल इन 6 टीवी शोज का नहीं चला जादू, कुछ महीनों में बंद हुए ये सारे सीरियल

    सनी देओल और शाहरुख खान के बीच हो गया था मनमुटाव

    ‘डर’ जब रिलीज हुई तो मीडिया में सनी देओल और शाहरुख खान के बीच मनमुटाव की खबरें खूब आई. कहते हैं कि इस फिल्म में काम करने के दौरान ही दोनों एक्टर्स के बीच इस कदर तल्खी हुई कि दोनों ने करीब 16 साल तक एक दूसरे से बात नहीं की.

    Tags: Juhi Chawla, Shah rukh khan, Sunny deol

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें