लाइव टीवी

शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन मां किशोरी बल्लाल का निधन, आशुतोष गोवारिकर ने यूं किया याद

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 11:08 AM IST
शाहरुख खान की ऑनस्क्रीन मां किशोरी बल्लाल का निधन, आशुतोष गोवारिकर ने यूं किया याद
अभिनेत्री किशोरी बल्लाल का निधन

अभिनेत्री किशोरी बल्लाल (Actress Kishori Ballal Passes Away) का 82 की उम्र में निधन हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. आपको शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'स्वदेश' में उनकी मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस याद हैं? 'स्वदेश' की वही 'कावेरी अम्मा' दुनिया को अलविदा कह गई हैं. 82 की उम्र में किशोरी बल्लाल (Kishori Ballal Passes Away) निधन हो गया है. उनके गुजर जाने की खबर सुनकर उनके साथ काम कर चुके फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग शोक में डूबे हैं. बताया जा रहा है कि वो बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं. वो बढ़ती उम्र के साथ होने वाली बीमारी से जूझ रही थीं. उन्होंने बेंगालुरु के एक निजी अस्पताल में 18 फरवरी को आखिरी सांस ली थी.

फिल्म 'स्वदेश' के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने किशोरी बल्लाल के निधन की खबर पाकर अपने सोशल एकाउंट पर पोस्ट के जरिये उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट पर लिखा- 'मेरा दिल टू गया. मैं किशोरी बल्लाल जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं. किशोरी जी.. आपको उदार, दयालु, गर्मजोशी और मिलनसार स्वभाव के लिए हमेशा याद किया जाएगा. #Swades में #Kaveriamma के किरदार में आपकी परफॉर्मेंस को कभी भुलाया नहीं जा सकता. आपको याद किया जाएगा'.



बात करें फिल्मी करियर की तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में बेहद शानदार अभिनय से तो लोगों का दिल जीता ही था, इसके साथ ही वो साउथ फिल्मों में भी जाना-पहचाना नाम हैं. उन्होंने साल 1960 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. कन्नड़ फिल्मों में पहचान बनाने के बाद उन्होंने साल 2004 में शाहरुख खान की फिल्म 'स्वेदस' में उनकी मां का रोल निभाया. इस फिल्म में वो कावेरी अम्मा के किरदार से सभी के दिलों पर छा गई थीं.

सिर्फ यही नहीं उन्होंने फिल्म 'अय्या' और 'लफंगे परिंदे' जैसी फिल्मों में भी काम किया था. किशोरी बल्लाल एक्ट्रेस के तौर पर पहचान बनाने के पहले जानी-मानी भरतनाट्यम नर्तक भी रह चुकी हैं. उन्होंने कन्नड फिल्म इंडस्ट्री से फिल्मी पारी की शुरुआत की थी. वाकई उन्हें बॉलीवुड में अपने परफॉर्मेंस के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 83 फिल्म से दीपिका पादुकोण का पहला लुक Out, रणवीर सिंह के साथ कमाल की कैमिस्ट्री 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,054

     
  • कुल केस

    1,576,866

    +58,906
  • ठीक हुए

    348,203

     
  • मृत्यु

    93,609

    +5,154
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर