Coronavirus के खिलाफ छिड़ी अनोखी जंग, एकसाथ आए शाहरुख खान-प्रियंका चोपड़ा, इंटरनेशनल स्टार्स ने भी दिया योगदान

Coronavirus के खिलाफ छिड़ी अनोखी जंग, एकसाथ आए शाहरुख खान-प्रियंका चोपड़ा, इंटरनेशनल स्टार्स ने भी दिया योगदान
कोरोना के खिलाफ इंटरनेशनल मुहिम से जुड़े शाहरुख खान प्रियंका चोपड़ा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ चल रही इस जंग में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के अलावा कई और सेलेब्रिटीज भी जुड़ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 11:16 AM IST
  • Share this:
मुंबई. चीन से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं इस बीच इस वायरस के खिलाफ जंग में सभी एकसाथ खड़े नजर आ रहे हैं. हर कोई अपने-अपने तरीके से इस जंग से लड़ने में मदद करता दिखाई दे रहा है. वहीं इस बीच बॉलीवुड और हॉलीवुड सेलेब्रिटीज की एक खास मुहिम ने जबरदस्त सुर्खियां बंटोरी हैं. इस इंटरनेशनल मुहिम से शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जैसे भारतीय सितारे जुड़े हुए हैं. वहीं इस खास कैंपेन के साथ लेडी गागा (Lady Gaga) और बियॉन्से (Beyonce) जैसे इंटरनेशनल स्टार्स भी जुड़े हुए हैं.

दरअसल, कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सपोर्ट देने के लिए WHO ने एक खास मुहिम चलाई जा रही है. जिसे लेडी गागा ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 'लव लेटर' बताया है. वहीं इस मुहिम के अंतर्गत ग्लोबल तौर पर सेलेब्रिटीज होम म्यूजिक कॉन्सर्ट, कॉमेडी परफॉर्मेंस और पर्सनल स्टोरीज शेयर करते दिखाई देंगे. इसी के तहत पॉप गायिका लेडी गागा का कॉन्सर्ट रखा गया है. इस पूरे कैंपेन को 'वन वर्ल्‍ड : टुगेदर एट होम' (One World: Together at Home) का नाम दिया गया है. दो घंटे के इस प्रोजेक्ट को दुनिया भर के कई चैनल्स पर 19 अप्रैल को प्रसारित किया जाएगा.
इसी मुहिम के तहत शाहरुख खान ने भारत में कोरोनावायरस के चलते हालातों के बारे में बात की है. उन्होंने कहा है कि इतनी बड़ी जनसंख्या वाला देश Covid-19 से डटकर जंग लड़ रहा है और इसके चलते होने वाले नेगिटिव असर से भी जूझ रहा है. उन्होंने बताया कि वो कैसे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ काम कर रहे हैं. शाहरुख खान ने हेल्थ वर्कर्स को कहा 'मजबूत रहिए, मैं आपसे प्यार करता हूं'.
 
View this post on Instagram
 

Priyanka today speaking about the virus during the #togetherathome segment.

A post shared by updates of priyanka ♡ (@latestpriyanka) on

वहीं प्रियंका चोपड़ा भी इस मुहिम से जुड़ीं और उन्होंने दुनियाभर के रिफ्यूजी कैंप में चुनौतियों का सामना कर रहे लोगों के बारे में बात की. उन्होंने बताया 'मैंने खुद जाकर देखा है कि रिफ्यूजी कैंप्स में किस कदर भीड़ और मजबूरी के हालात हैं'. उन्होंने कहा कि 'कैंप में हेल्थकेयर की जरूरत है, इस महामारी से लड़ने के लिए उन्हें साफ पानी और सैनीटेशन उपलब्ध कराना होगा'.
 
View this post on Instagram
 

#NEW: Lady Gaga performing ‘The Prayer’ on One World: #TogetherAtHome. #ladygaga

A post shared by (News Account) (@gagabible) on

वहीं लेडी गागा ने अपने फैंस को उम्मीद का संदेश देते हुए कुछ म्यूजिक परफॉर्मेंस भी दी हैं. उन्होंने अपने गानों में राशन की दुकानों में काम करने वाले लोगों, हेल्थ वर्कर्स, मेडिकल वर्कर्स और डिलिवरी करने वाले लोगों का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि ये दुनिया भर से आपके लिए एक प्यार भरा खत है.


बियॉन्से ने कोई गाना तो नहीं गाया लेकिन एक वीडियो मैसेज शेयर किया है. वहीं सिंगर टेलर स्विफ्ट ने पियानो पर गाना गाकर इस मुहिम में अपना योगदान दिया है. इस मुहिम से एल्टन जॉन, पॉल मेकार्टनी, टेलर स्विफ्ट, बिली इलिश जैसे दुनिया की कई और नामचीन हस्तियां जुड़ी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading