Home /News /entertainment /

15 Years Of DON : 15 साल पहले शाहरुख खान के बचपन का सपना हुआ था साकार

15 Years Of DON : 15 साल पहले शाहरुख खान के बचपन का सपना हुआ था साकार

शाहरुख खान की 'डॉन' 20 अक्टबूर 2006 को रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Film Poster)

शाहरुख खान की 'डॉन' 20 अक्टबूर 2006 को रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Film Poster)

किंग ऑफ रोमांस के नाम से फेमस शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के डायरेक्शन में डॉन (Don) बन गए. निगेटिव रोल में भी शाहरुख के स्टाइल और तल्खी को दर्शकों ने पसंद किया.

    मुंबई: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) स्टारर फिल्म ‘डॉन’ (Don) के 15 साल पूरे हो गए. ‘डॉन’ का निर्माण रितेश सिधवानी और फरहान की कंपनी एक्सेल एंटरनटेनमेंट ने किया था. किंग ऑफ रोमांस के नाम से फेमस शाहरुख, फरहान अख्तर के डायरेक्शन में डॉन बन गए. निगेटिव रोल में भी शाहरुख के स्टाइल और तल्खी को दर्शकों ने पसंद किया. 20 अक्टूबर 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म से शाहरुख के बचपन का सपना भी साकार हुआ था.

    दरअसल, शाहरुख खान की फिल्म ‘डॉन’  फिल्म सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की 1978 में आई फिल्म ‘डॉन’ का रीमेक है. जाहिर सी बात है ऐसे में नए पुराने के बीच तुलना होगी ही. बिग बी की क्राइम थ्रिलर फिल्मों को देख कर कई एक्टर्स बड़े हुए हैं. फिल्म  की रिलीज के साल ही मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था कि ‘इस फिल्म को करने की केवल एक यही वजह थी कि यह मेरे बचपन का हिस्सा रहा है. मेरी उम्र के किसी भी नौजवान से आप पूछ सकते हैं वो आपको बता देगा कि ‘डॉन’ के साथ ही बड़ा हुआ है.’

    इस फिल्म का डायलॉग ‘डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है’ काफी फेमस हुआ था. शाहरुख ने आगे कहा था कि ‘नहीं मालूम कि फिल्म उतनी शानदार होगी या नहीं, इसकी कोई तुलना ही नहीं हो सकती है, यह मेरे सपने के सच होने जैसा है. मेरा मतलब आप ‘दीवाना’ फिल्म से करियर शुरू करते हैं और 16 साल बाद आप उस एक्टर का डायलॉग बोल रहे हैं,जिन्हें स्क्रीन पर देखकर आप उनके जैसा बनना चाहते थे. मैं अमिताभ बच्चन हूं’.

    शाहरुख खान के साथ फिल्म में प्रियंका चोपड़ा थीं. अमिताभ की फिल्म में रोमा के किरदार की तारीफ करते हुए प्रियंका ने कहा था कि ‘इस रोल ने मुझे और अच्छा काम करने के लिए प्रेरित किया था. लेकिन मैं फिल्म में जीनत की तरह करने नहीं जा रही,मैं बुरी तरह फेल हो जाऊंगी. उनकी तरह मेरा एप्रोच ही नहीं है, इसलिए उनके और मेरे रोल की तुलना करने की कोई गुंजाइश ही नहीं है. इस रोल के लिए तैयारी करना काफी चैलेंजिंग था. मैंने करीब डेढ़ महीने तक मार्शल आर्ट सीखा. मेरी पिछली सारी फिल्मों से हटकर लुक स्टाइल किया था’.

    don film

    (फोटो साभार: retrobollywood/Instagram)

    वहीं करीना कपूर ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में फिल्म से जुड़ी यादों को शेयर करते हुए बताया था कि ‘मेरा तो ‘डॉन’ में एक केवल स्पेशल अपीयरेंस ही था. लेकिन मेरा गाना ‘ये मेरा दिल प्यार का दीवाना’ छा गया. मैं जानती हूं कि इसकी ऑरिजिनल से तुलना होगी,लेकिन मेरे काम को देखने के बाद लोग सभी तुलना को भूल जाएंगे’.

    ये भी पढ़िए-26 Years Of DDLJ: सैफ अली खान के इनकार ने शाहरुख खान को बना दिया ‘किंग ऑफ रोमांस’

    फरहान अख्तर के ‘डॉन’ की सफलता के बाद 2011 में ‘डॉन 2’ भी बनाया. डॉन के दूसरे सीक्वल के बाद फैंस अक्सर ‘डॉन 3’ के बारे में फरहान से पूछते रहते हैं.

    Tags: Amitabh bachchan, Farhan akhtar, Kareena Kapoor Khan, Priyanka Chopra, Shah rukh khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर