गौरी खान के लिए अपना करियर छोड़ने को तैयार थे शाहरुख खान, कर दिया था ये ऐलान

गौरी खान के लिए अपना करियर छोड़ने को तैयार थे शाहरुख खान, कर दिया था ये ऐलान
अपनी पत्नी गौरी खान के साथ शाहरुख खान (फाइल फोटो)

स्टारडस्ट (Stardust) को 1992 में दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कहा था कि मेरे जीवन में मेरी पत्नी सबसे पहले आती है, और आगे भी मुझसे अगर पूछा गया कि गौरी और करियर में से एक चीज को चुनो तो मैं फिल्म छोड़ दूंगा.

  • Share this:
शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बॉलीवुड के बादशाह कहे जाते हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया है, लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि एक समय उन्होंने गौरी खान (Gauri Khan) को पाने के लिए अपना करियर तक दांव पर लगा दिया था. अनुपमा चोपड़ा (Anupama Chopra) ने एक किताब लिखी है, किंग ऑफ बॉलीवुडः शाहरुख खान और सिडक्टिव वर्ल्ड ऑफ इंडियन सिनेमा. इसमें उन्होंने शाहरुख खान और गौरी खान की लव स्टोरी का जिक्र किया है.

अनुपमा लिखती हैं कि शाहरुख, गौरी के लिए काफी पजेसिव थे, इसलिए गौरी ने उन्हें छोड़ दिया था. इसके बाद गौरी ने शाहरुख खान को माफ कर दिया. शाहरुख खान ने गौरी के पैरेंट्स को शादी के लिए मना लिया था. इन सारी बातों का इस किताब में जिक्र किया गया है.

मैं शादी पोस्टपोन नहीं करूंगा, बल्कि फिल्म छोड़ दूंगा: शाहरुख
शाहरुख और गौरी ने 1991 में शादी की थी. यह उस समय की बात है जब शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में ‘दीवाना’ से डेब्यू करने वाले थे. फिल्ममेकर एफ. सी. मेहरा ने कहा कि शाहरुख अपनी शादी तब तक के लिए टाल दें, जब तक फिल्म ‘चमत्कार’ रिलीज नहीं हो जाती, लेकिन शाहरुख ने कहा कि मैं शादी तो पोस्टपोन नहीं करूंगा, बल्कि फिल्म छोड़ दूंगा.
1992 में स्टारडस्ट (Stardust) को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि, ‘मेरे जीवन में मेरी पत्नी सबसे पहले आती है, और आगे भी मुझसे अगर पूछा गया कि गौरी और करियर में से एक चीज को चुनो तो मैं फिल्में छोड़ दूंगा, मतलब मैं उसके लिए पागल हूं. केवल एक ही चीज मेरे पास है और वह है गौरी. मैं उससे जुड़ा हुआ हूं और उसे बहुत प्यार करता हूं.’



शाहरुख ने अभी तक नहीं की किसी नए प्रोजेक्ट की घोषणा
आपको बता दें कि इस समय शाहरुख खान अपने परिवार संग घर पर समय बिता रहे हैं. कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में गौरी ने कहा था कि शाहरुख ने फिल्मों से ब्रेक लेकर बच्चों की देखरेख करने का निर्णय लिया है. वहीं, गौरी एक डिजाइनिंग कंपनी से जुड़ी हुई हैं. गौरी ने बताया था कि यह करना बहुत जरूरी था. वह समय आ गया है जब शाहरुख को ब्रेक लेना चाहिए. मुझे खुशी है कि अब मैं ट्रेवल कर सकती हूं, क्योंकि शाहरुख घर पर अबराम की देखरेख कर रहे हैं और हमारे बच्चों के साथ हैं. आपको बता दें कि अभी तक शाहरुख खान ने अपने किसी नए प्रोजेक्ट के बारे में घोषणा नहीं की है.

ये भी पढ़ें - 

फैन ने Sonu Sood को दिया यह शानदार स्केच, एक्टर ने बना ली अपनी Profile Pic

जिसके साथ फिल्म की उसके साथ अच्छे नहीं हैं अनुराग कश्यप के रिश्ते, कही ऐसी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज