लाइव टीवी

धर्म पर बॉलीवुड किंग शाहरुख बोले- मैं मुसलमान, पत्‍नी हिंदू और बच्‍चे हिंदुस्‍तान

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 6:41 PM IST
धर्म पर बॉलीवुड किंग शाहरुख बोले- मैं मुसलमान, पत्‍नी हिंदू और बच्‍चे हिंदुस्‍तान
शाहरुख खान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने कहा कि उनकी पत्नी हिन्दू हैं, वे मुसलमान हैं और उनके बच्चे हिन्दुस्तान हैं. यहां तक उनकी बेटी एक बार उनसे इस बारे में पूछा भी था. तब शाहरुख ने जो जवाब दिया उसका वीडियो हुआ वायरल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 6:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने एक बार फिर से धर्म पर खुलकर बोला है. इस दफा उन्होंने अपने बच्चों के धर्म को लेकर अपना विचार जाहिर किया है. शाहरुख खान ने एक टीवी रियलिटी शो में कहा, "मेरी बीवी हिन्दू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे बच्चे हिन्दुस्तान हैं." शाहरुख के बयान वाला यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी चर्चा बटोर रहा है.

उल्लेखनीय है कि शाहरुख खान कई मर्तबा धर्म व देश के हालात से संबंधित बयान आदि को लेकर आलोचना झेल झुके हैं. उन्हें सोशल मीडिया में पहले ही काफी ट्रोल किया जा चुका है. ट्रोलिंग को लेकर शाहरुख अर्से तक यह कहते सुने गए हैं कि वे भांड हैं और उनका काम केवल नाचना-गाना है. लेकिन अब उन्होंने नया बयान जारी किया है, जिसकी तारीफ हो रही है.



शाहरुख ने कई बार कहा कि सोशल मीडिया में एक ऐसी गैंग है जो उनकी फिल्म आते ही उसे ना देखने का अभियान चलाने लगती है. लेकिन अब शाहरुख धीरे-धीरे अपनी छवि बदल रहे हैं. बीते कुछ दिनों से 'माय नेम इज खान' के एक्टर उस तरह से निशाना नहीं बनाए जा रहे हैं जैसे दो या तीन साल पहले बनाए जा रहे थे.
7 shahrukh khan gauri khan
शाहरुख खान व गौरी खान


हालांकि बीते एक साल से उनकी कोई फिल्म भी नहीं आई है. लेकिन बताया जा रहा है कि वे जल्द ही फिर से बड़े पर्दे पर वापसी की तैयारी करेंगे. इसी बाबत वे फिर से टीवी रियालिटी शोज में नजर आने लगे हैं.

इसी दरम्यान 'डांस प्लस 5' पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने कभी हिन्दू-मुसलमान पर बात ही नहीं की. मेरी जो बीवी हिन्दू हैं, मैं मुसलमान हूं और मेरे जो बच्चे हैं वो हिन्दुस्तान हैं. कई बार जब वे स्कूल गए तो स्कूल में वो भरना पड़ता है कि आपका कौन सा धर्म है. मेरी बेटी जब छोटी थी तो उसने एक बार मुझसे पूछा भी कि पापा हम कौन से धर्म के हैं? तो मैंने उसके फॉर्म में भी इंडियन लिखा. कोई रिलीजन नहीं है. और होना भी नहीं चाहिए."

शाहरुख खान व बेटी सुहाना खान


शाहरुख खान के इस बयान के बाद लोग खुलकर उनकी सराहना कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि शाहरुख के घर में दोनों धर्मों के त्योहार मनाए जाते हैं. क्योंकि उनकी पत्नी गौरी हिन्दू धर्म को मानती हैं और शाहरुख मुसलमान धर्म को. ऐसे में उनके बच्चों के सामने यह चुनौती रहती है कि वे किस धर्म का पालन करें. लेकिन अब शाहरुख ने बता दिया है कि उनके बच्चों का कोई धर्म नहीं है. वे दोनों ही धर्मों के त्योहारों को मनाते हैं.

यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत और अदनान सामी समेत ये बॉलीवुड सितारे होंगे पद्मश्री से सम्‍मानित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 5:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर