होम /न्यूज /मनोरंजन /शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक, इन स्टार्स ने नायक ही नहीं खलनायक बनकर भी जीता दर्शकों का दिल

शाहरुख खान से लेकर आमिर खान तक, इन स्टार्स ने नायक ही नहीं खलनायक बनकर भी जीता दर्शकों का दिल

इन सितारों ने निगेटिव किरदार निभाकर भी जीता दर्शकों का दिल 
(फोटो साभार: Instagram@amitabhbachchan@iamsrk)

इन सितारों ने निगेटिव किरदार निभाकर भी जीता दर्शकों का दिल (फोटो साभार: Instagram@amitabhbachchan@iamsrk)

बॉलीवुड में चाहे किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की कोई फिल्म रिलीज होने वाली हो, या बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (A ...अधिक पढ़ें

मुंबई: हिंदी फिल्मों के कई ऐसे दर्शक हैं जो सिनेमाघरों में सिर्फ अपने चहीते स्टार्स को ही देखने के लिए जाते हैं. बॉलीवुड की सुपरहीरो वाली फिल्मों में फैंस अपने चहीते स्टार्स को देखने भी पहुंचते हैं. लेकिन कई बार उनके ये चहीते स्टार्स फिल्मों में नायक नहीं बल्कि खलनायक बनकर नजर आते हैं. ऐसे कई फिल्में हैं, जिनमें दर्शकों के चहीते स्टार्स हीरो नहीं बल्कि विलेन के रोल में नजर आए हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टॉप हीरोज से मिलवाने जा रहे हैं जिन्‍होंने पर्दे पर नायक नहीं बल्कि खलनायक बनकर भी दर्शकों का दिल जीता है.

shahrukh khan

शाहरुख खान की ‘पठान’को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं.
(फोटो साभार: Instagram@viralbhayani)

शाहरूख खान
बॉलीवुड में किंग ऑफ रोमांस के नाम से मशहूर सुपरस्टार शाहरूख खान को उनके फैंस रोमांटिक अंदाज में देखना ज्यादा पसंद करते हैं. बावजूद इसके शाहरुख ने कई बार फिल्मों में विलेन का कैरेक्टर प्ले किया. लेकिन दिलचस्प बात ये थी कि शाहरुख के फैंस ने अपने चहीते स्टार को विलेन के रूप में भी दिल खोलकर प्यार दिया. फिल्म ‘डर’ में भी शाहरुख विलेन की भूमिका में थे. आज भी शाहरुख निभाया वो किरदार फैंस के जहन में बसा हुआ है. इस फिल्म के बाद शाहरुख अंजाम, रईस, बाजीगर, डॉन और डॉन 2 जैसी फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आए थे.

john abraham

Dhoom में विलेन के रोल में नजर आए थे जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम
‘धूम’ एक ऐसी फिल्म थी, जिसकी सीरीज में बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स को अपना निगेटिव शेड दिखाने का मौका मिला था. इस फिल्म के जरिए कई फैंस अपने चहीते स्टार्स के अलग तरह के टैलेंट को देखने का मौका मिला. था एक्टर जॉन अब्राहम फिल्म ‘धूम’ में विलेन की भूमिका में नजर आए थे. उनका ये किरदार दर्शकों के सिर चढ़कर बोलने लगा था. इस फिल्म के अलावा ‘शूट आउट एट वडाला’ में भी जॉन ने मनिया सुरबे का खतरनाक किरदार निभाया था.

hrithik roshan

जब हीरो नहीं विलेन बनकर आए ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन
फिल्मी दुनिया के हैंडसम हंक स्टार ऋतिक रोशन अपनी हीरो वाली इमेज के लिए खासतौर पर पहचाने जाते हैं. लेकिन कई ऐसी फिल्में भी हैं जिनमें वह हीरो नहीं विलेन के किरदार में नजर आए हैं. फिल्म ‘धूम-2’ में ऋतिक ने विलेन की भूमिका निभाई थी.फिल्मों में बतौर हीरो नजर आने के बाद विलेन का किरदार निभाकर भी वह यूथ की जान बन गए थे. उनके इस किरदार को काफी पसंद किया गया था.

aamir khan

फिल्म धूम-3 में ऐसा था आमिर खान का किरदार

आमिर खान
बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर हो चुके आमिर खान फिल्म ‘धूम-3’ में विलेन की भूमिका में नजर आए थे. उनका ये किरदार काफी पसंद किया गया था. फैंस को आमिर खान का ये इतना भा गया था कि वह उनके इस किरदार के मुरीद हो गए थे. हीरो वाली इमेज के बाद आमिर खान का ये विलेन वाला लुक फैंस का दिल जीतने में कामयाब रहा था.

sanjay dutt

सजंय द्त का निभाया कांचा का किरदार आज भी लोगों के जहन में बसा है

संजय दत्त
अपने एक्टिंग करियर में संजय दत्त उर्फ सूंज बाबा कई बार विलेन के किरदार में नजर आए हैं. अपने करियर में उन्होंने फिल्म अग्निपथ, यलगार, वास्तव समेत कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाए हैं. फिल्म अग्निपथ में निभाया उनके कांचा के किरदार ने तो संजय दत्त को एक नई पहचान दिलाई थी. इस फिल्म के बाद लोग संजय को कांचा के नाम से भी जानने लगे थे. उनके इस किरदार ने फैंस को दीवाना बना दिया था.

amitabh bachchan birthday, amitabh bachchan birthday special, amitabh bachchan birthday wishes, amitabh bachchan birthday song, amitabh bachchan birthday hindi, amitabh bachchan birthday video, amitabh bachchan birthday photo, amitabh bachchan birthday date and time, amitabh bachchan birthday twitter, dharmendra date of birth, dharmendra date of birth, rekha date of birth, rekha birthday, akshay kumar date of birth

करीब 5 सालों तक अमिताभ फिल्मी पर्दे से दूर रहे. (फोटो साभार-Instagram@amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की हर फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है. फिल्म में अपने शहंशाह को बतौर हीरो देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं. लेकिन कुछ फिल्मों में वह निगेटिव किरदारों में भी नजर आए हैं. दर्शकों को उनका निभाया हर किरदार काफी पसंद आता है. फिल्म आंखें में वह निगेटिव रोल में नजर आए थे. बिग बी के फैंस ने उनके इस निगेटिव शेड को भी काफी सराहा था. इसके अलावा वह फिल्म आग में भी विलेन की भूमिका में नजर आए थे.

Tags: Aamir khan, Amitabh bachchan, John abraham, Salman khan, Shahrukh khan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें