इस हीरो की गाड़ी से टकराकर फिल्म स्टार बने थे शक्ति कपूर

बर्थडे बॉय शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो पर बताया था कि कैसे एक एक्सिडेंट ने उन्हें पहली फिल्म दिलाई थी.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 5:03 AM IST
इस हीरो की गाड़ी से टकराकर फिल्म स्टार बने थे शक्ति कपूर
हैप्पी बर्थडे शक्ति कपूर.
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 5:03 AM IST
बॉलीवुड के सबसे फनी किरदारों में से एक 'नंदू' को निभाने वाले और विलेन के अंदाज में हीरो-हीरोइन की मुसीबत बढ़ाने वाले शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) मंगलवार (3 सितंबर) को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. साल 1975 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शक्ति कपूर ने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और अब भी फिल्मों में उतने ही एक्टिव हैं. हाल में वह कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे. इस शो में 'क्राइम मास्टर गोगो' ने ना केवल उनसे जमकर मस्ती-मजाक की बल्कि अपने करियर की शुरुआत का एक किस्सा भी सुनाया.

अपने बॉलीवुड करियर की बात करते हुए शक्ति कपूर ने बताया कि एक बार उनकी कार दिग्गज एक्टर फिरोज खान की कार से जा टकराई थी. इस टक्कर ने उनकी जिंदगी जबर्दस्त तरीके से बदल दी थी. उन्होंने बताया कि एक बार मुंबई में उनकी कार की टक्कर एक मर्सडीज से हो गई. ऐसे में जब शक्ति कार से बाहर निकले तो उन्होंने मर्सडीज़ से एक लंबे और खूबसूरत शख्स को निकलते देखा. वे फिरोज खान थे. शक्ति ये मौका कैसे गंवा सकते थे? उन्होंने फिरोज खान को बताया कि वह 'फिल्म इंस्टिट्यूट ऑफ़ पुणे' से हैं और उनके पास एक्टिंग का डिप्लोमा भी है.

qurbani

शक्ति कहते हैं कि बातों ही बातों में उन्होंने वहां फिरोज से अपनी फिल्म में एक रोल के लिए भी गुजारिश कर दी. शक्ति ने बताया कि इस सब के बाद फिरोज वहां से चले गए. इसके बाद शक्ति अपने एक दोस्त से मिलने उनके घर पहुंचे. शक्ति के वह दोस्त के.के. शुक्ला थे. शुक्ला जी फिरोज के साथ फिल्म 'कुर्बानी' के लिए काम कर रहे थे.

शक्ति ने बताया, 'वहां मेरे दोस्त ने बताया कि फिरोज खान फिल्म में एक खास कैरेक्टर के लिए एक नए एक्टर की तलाश कर रहे हैं. साथ ही वह उस शख्स को ढूंढ रहे हैं वो पुणे 'फिल्म इंस्टिट्यूट ऑफ़ पुणे' से है. उन्होंने उसकी कार को टक्कर भी मारी है. दोस्त की ये बात सुनकर मैं एक्साइटेड हो गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि वो तो मैं हूं.' इसके बाद शक्ति कपूर ने फिरोज खान को फोन लगाया और इस तरह उन्हें 'कुर्बानी' फिल्म में विक्रम का रोल मिला.

यह भी पढ़ें:

मशहूर एक्ट्रेस साधना इस वजह से राज कपूर से करती थीं नफरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...