42 की हुईं 'मोहब्बतें' की ग्लैमरस एक्ट्रेस शमिता शेट्टी, वेब सीरीज से की एक्टिंग में वापसी

वेब सीरीज 'ब्लैक विडो' से शमिता ने वेब सीरीज में डेब्यू किया है. (इंस्टाग्राम @shamitashetty_official)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) का जन्म 2 फरवरी, 1979 को मैंगलौर में हुआ था. वह मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)की छोटी बहन हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: फिल्म 'मोहब्बतें' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) आज अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहीं शमिता का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चल पाया. अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर पर शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अपने डेब्यू के बाद उन्होंने गलत फिल्मों को साइन किया और इसके लिए उन्हें अभी तक अफसोस है. बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) का जन्म 2 फरवरी, 1979 को मैंगलौर में हुआ था. वह मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)की छोटी बहन हैं.उनके जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

    शमिता को बचपन से ही फैशन का शौक था और अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद मुंबई के एसएनडीटी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ भी काम किया. फैशन डिज़ाइनिंग के बाद शमिता ने इंटीरियर डिज़ाइनिंग की दुनिया में कदम रखा. इंटीरियर डिज़ाइनिंग की दुनिया को अच्छे से समझने के लिए वह लंदन के सेंट्रल मार्टिन्स एंड इंचबाल्ड स्कूल ऑफ डिजा़इन में गईं. उन्होंने मुंबई के क्लब 'रॉयल्टी', 'चंडीगढ़ लॉसिस स्पा' को डिजाइन किया है. उन्हें उनके काम के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं.

    मिला था IIFA अवॉर्ड
    शमिता ने साल 2000 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'मोहब्बतें' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, किम शर्मा, प्रीति झिंगियानी जैसे कलाकार भी थे. इस फिल्म के लिए शमिता को स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर का IIFA अवॉर्ड भी मिला था. फिल्म 'ज़हर' और 'बेवफा' में शमिता की एक्टिंग की तारीफ हुई थी. शमिता इसके साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. फिल्म 'मेरे यार की शादी है' से उनका डांस नंबर 'शरारा शरारा' काफी हिट हुआ था. शमिता हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

    वेब सीरीज में किया डेब्यू
    फिल्मों के अलावा शमिता ने कई रिएलिटी शोज़ में भी अपना हाथ आज़माया है, वह 'बिग बॉस' और 'झलक दिखला जा सीजन 8' में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा वह 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 9' के फाइनल में भी पहुंची थीं. वह हाल ही में ZEE5 के वेब सीरीज़ 'Black Windows' में नज़र आई थीं. शमिता ने कई ब्रांड्स भी एंडोर्स किया है और फिलहाल वह अपने इंटीरियर डिज़ाइनिंग के करियर पर फोकस कर रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.