होम /न्यूज /मनोरंजन /शम्मी कपूर को जब समझ लिया गया था Yahoo कंपनी का मालिक, रणधीर कपूर ने भी पूछा था सवाल

शम्मी कपूर को जब समझ लिया गया था Yahoo कंपनी का मालिक, रणधीर कपूर ने भी पूछा था सवाल

21 अक्टूबर को शम्मी कपूर का जन्म  की बर्थ एनीवर्सरी है. (फोटो साभार: therealkarismakapoor/Instagram/Movies N Memories/Twitter)

21 अक्टूबर को शम्मी कपूर का जन्म की बर्थ एनीवर्सरी है. (फोटो साभार: therealkarismakapoor/Instagram/Movies N Memories/Twitter)

शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) एक ऐसे एक्टर रहे हैं,जिसकी अपनी खास अदा और स्टाइल थी. फिल्मों में उछल कूद करते हुए शम्मी अप ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) वाकई रॉकस्टार  थे, और उन्होंने इसी टाइटल से आखिरी फिल्म भी अपने ही खानदान के चश्मों-चिराग रणबीर कपूर के साथ की थी. सिल्वर स्क्रीन पर शम्मी जब-जब ‘याहू’ कह  चिल्लाते, उछलते-कूदते नजर आते थे तो दर्शकों को खुश कर जाते थे. उस दौर में फिल्में भी एक्टर्स की पर्सनैलिटी को ध्यान में रखकर लिखी जाती थीं. ये नहीं कि आज की तरह फिल्म की स्टोरी,स्क्रिप्ट तैयार है, किसी पर भी फिल्मा लो..फलां हीरो नहीं मिल रहा है तो ये हीरो ही सही. शम्मी कपूर जैसे कई एक्टर्स ऐसे हुए हैं जो अपनी खास अदायगी की वजह से आज भी याद किए जाते हैं. उनके खास डायलॉग ‘याहू’ की शुरुआत कैसे हुई और इसे लेकर उनके भतीजे रणधीर कपूर को क्या भ्रम था, शम्मी की बर्थ एनीवर्सरी से पहले बताते हैं इसका मजेदार किस्सा.

21 अक्टूबर 1931 में जन्मे शम्मी कपूर ने 14 अगस्त 2011 में आखिरी बार सांस ली. कपूर खानदान के इस शानदार एक्टर ने फिल्मों से लेकर एड फिल्मों तक में अपनी खास पहचान छोड़ी.पान मसाला का विज्ञापन शायद कईयों को याद भी हो. बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में शम्मी ने बताया था कि ‘मैंने पहली बार याहू शब्द का इस्तेमाल ‘तुमसा नहीं देखा’ में इस्तेमाल किया था’.

याहू और शम्मी कपूर का नाता
शम्मी कपूर ने बताया था कि भंगड़ा डांस हो रहा था. लड़का फिसलता है, फिर उठकर लड़की का पीछा करता है फिर जब लड़की से मिलता है उसके मुंह से निकलता है याहू. फिर इसे फिल्म ‘दिल देकर देखो’ में दोहराया. फिर इसे ‘जंगली’ में भी यूज किया. इस तरह से याहू जबरदस्त फेमस हो गया और शम्मी कपूर के नाम से ऐसा चिपका कि जीवन भर साथ जुड़ा रहा. एक बार तो इसे लेकर जबरदस्त गलतफहमी हो गई थी.

ये भी पढ़िए-घाटी में बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का इंतजार खत्म, डल झील को लेकर शम्मी कपूर की ये थी आखिरी इच्छा

रणधीर कपूर भी याहू का मालिक समझते थे
शम्मी कपूर ने एक मजेदार वाक्या बताया था कि  ‘कई लोग तो ये समझने लग गए थे कि याहू मेरी कंपनी है. आपको जानकर हैरान होगी कि मेरी फैमिली के कुछ लोग ही ऐसा समझते कि याहू मेरी कंपनी है. एक बार तो रणधीर कपूर ने भी मुझसे पूछ लिया कि अंकल आपने बताया नहीं कि याहू आपकी कंपनी है. मैंने जवाब दिया कि पागल आदमी याहू अगर मेरी कंपनी होती तो मैं यहां बैठा होता या अमेरिका में होता’.

Tags: Entertainment Throwback, Ranbir kapoor, Shammi kapoor

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें