होम /न्यूज /मनोरंजन /Throwback: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, सालों बाद पत्नी नीला देवी ने किया था कॉल

Throwback: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, सालों बाद पत्नी नीला देवी ने किया था कॉल

एक समय ऐसा भी था जब मुमताज से शम्मी कपूर शादी करना चाहते थे. (फाइल फोटो)

एक समय ऐसा भी था जब मुमताज से शम्मी कपूर शादी करना चाहते थे. (फाइल फोटो)

मुमताज (Mumtaz) शम्मी कपूर और नीला देवी का घर नहीं तोड़ना चाहती थीं. मुमताज ने शम्मी कपूर से दूरी बना ली थी. मुमताज ने ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: एक समय ऐसा था जब शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) बॉलीवुड पर राज करते थे. उनका एक्टिंग और डासिंग स्टाइल बाकी स्टार्स से बिल्कुल अलग था. लड़कियों के वो फेवरिट हुआ करते थे. शम्मी कपूर के अफेयर्स भी उस समय में काफी सुर्खियां बटोरते थे. एक समय ऐसा भी था जब शम्मी कपूर शादी के बाद मुमताज (Mumtaz) के साथ रिलेशनशिप में हुआ करते थे. मुमताज उस समय उम्र में काफी छोटी थीं. कहा जाता है कि शम्मी कपूर मुमताज को इस कदर पसंद करते थे कि वो मुमताज से शादी भी करना चाहते थे लेकिन मुमताज ने ऐसा करने से इंकार कर दिया था.

    मुमताज शम्मी कपूर और नीला देवी का घर नहीं तोड़ना चाहती थीं. मुमताज ने शम्मी कपूर से दूरी बना ली थी. मुमताज ने खुद इसका खुलासा एक इंटरव्यू में किया था. बाद में मुमताज ने 1974 में मयूर माधवानी से शादी कर ली थी. दोनों की दो बेटियां भी हैं.

    मुमताज ने याहू को दिए इंटरव्यू कहा था कि शम्मी कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने दूरी बना ली थी. वो शम्मी कपूर से बात भी नहीं करती थीं. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था, ‘शम्‍मी कपूर ने नीला देवी से शादी की थी. मैं किसी की शादी तोड़ने वाली लड़की नहीं हूं. मैं दोनों से दूर रही.’

    साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि शम्मी कपूर के निधन से लगभग 5 साल पहले उनके 74वें जन्मदिन पर खुद शम्मी कपूर की पत्नी नीला देवी ने उन्हें कॉल किया था. मुमताज ने कहा, “शम्मी कपूर की पत्नी ने फोन कर कहा, ‘मैं नीला बोल रही हूं. शम्मी जी की 74वीं बर्थडे पार्टी है और उन्होंने खास तौर आपको पार्टी में जरूर आने के लिए कहा है.’ मैं नीला जी की सराहना करती हूं कि उन्होंने ऐसा किया. मैं वाकई सम्मान करती हूं. मेरा मानना है कि शम्मी जी लकी थे कि उन्हें नीला जी उनके जैसी पत्नी मिली. इत्तेफाक से उस समय मैं मुंबई में ही थी. मैं शम्मी जी की बर्थडे पार्टी में शामिल हुआ थी.”

    आपको बता दें कि शम्मी कपूर और मुमताज ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता था. शम्मी कपूर की बात करें तो शम्मी कपूर ने पहले गीता बाली से 1955 में शादी की लेकिन 1965 में गीता बाली की बीमारी से मृत्यु हो गई थी. उनके दो बच्चे बच्चे हैं. वहीं, 1969 में उन्होंने नीला देवी से शादी की थी. 2011 में शम्मी कपूर इस दुनिया को छोड़कर चले गए थे.

    Tags: Bollywood actress, Shammi kapoor

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें