Home /News /entertainment /

राज कुमार की 'शान' बचाने के लिए शर्मिला टैगोर को जब करना पड़ा था बिना AC वाली कार में सफर, दिलचस्प है किस्सा

राज कुमार की 'शान' बचाने के लिए शर्मिला टैगोर को जब करना पड़ा था बिना AC वाली कार में सफर, दिलचस्प है किस्सा

शर्मिला टैगोर ने राज कुमार और शशि कपूर के साथ फिल्म 'वक्त' में काम किया था.

शर्मिला टैगोर ने राज कुमार और शशि कपूर के साथ फिल्म 'वक्त' में काम किया था.

शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore Birthday) ने एक दिन पहले अपना 77वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. इस मौके पर हम उनकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ा दो दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं. ये दोनों किस्से साल 1965 में आई यश चोपड़ा (Yash Chopra) की फिल्म 'वक्त' से जुड़ा है. इस किस्से में उस वक्त के दो पॉपुलर स्टार शशि कपूर (Shashi Kapoor) और राज कुमार शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शर्मिला टैगोर  (Sharmila Tagore Birthday) ने बुधवार को अपना 77वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. 60, 70 और 80 के दशक के दौरान बंगाली और हिंदी सिनेमा में सिल्वर स्क्रीन पर राज करने वाली शर्मिला के पास अपने दिनों की कई दिलचस्प स्टोरीज हैं. उनमें से दो स्टोरी हम आपको बताने जा रहे हैं. शर्मिला टैगोर को एक बार अपने को-एक्टर की खातिर बंद खिड़कियों और बिना एयर कंडिशन वाली कार में ट्रैवल करना पड़ा था. शर्मिला को गाड़ी चलाने नहीं आती थी, इसलिए शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने उनकी ड्राइविंग से डर गए थे.

    शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने साल 1965 में आई यश चोपड़ा की फिल्म ‘वक्त’ (Waqt Movie) में राज कुमार, शशि कपूर, बलराज साहनी, साधना और सुनील दत्त के साथ काम किया था. एक बार उन्हें नैनीताल में एक शूट सीक्वेंस के लिए कार से ट्रैवल करना पड़ा, लेकिन उसकी खिड़कियां नहीं खोल सकीं. इसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

    विग पहनते थे राजकुमार

    शर्मिला टैगोर ने द टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे याद है कि मैं नैनीताल जा रही थी, राज कुमार के साथ गाड़ी चला रही थी और वह एक विग पहनते थे. इसलिए उन्होंने सिर के चारों ओर रूमाल बांध रखा था, जिसकी वजह से हम खिड़की का शीशा नीचे नही कर सकें. उन दिनों एयर कंडीशनिंग नहीं थी. इसलिए हमें उनके बालों की वजह से परेशानी उठानी पड़ी और एक डर था कि कहीं उनकी विग न उतर जाए.”

    Waqt Movie

    फिल्म ‘वक्त’ के सेट पर की एक तस्वीर.

    शर्मिला के कार चलाने से डरे शशि कपूर

    शर्मिला टैगोर ने एक अन्य घटना का भी जिक्र किया. उन्हें एक सीन के दौरान शशि कपूर के साथ एक कार चलानी पड़ी. हालांकि, प्लानिंग में बदलाव किया गया था. उन्होंने कहा, “मुझे भी कार चलानी थी और मुझे कार चलाने नहीं आती थी. इसलिए हमें उन शॉट्स को नकली बनाना पड़ा. इसे लेकर शशि काफी नर्वस रहते थे. शूटिंग के दौरान उन्होंने (शशि कपूर) मुझसे कहा- आप जानती हैं कि मेरे तीन बच्चे हैं, सावधानी से कार चलाइए.”

    Vicky Katrina Wedding: महिला संगीत में कैटरीना कैफ ने किया ढोलकी पर डांस, पंजाबी थीम पर रही म्यूजिक सेरेमनी

    पटौदी पैलेस में रहती हैं शर्मिला टैगोर

    शर्मिला टैगोर इन दिनों गुरुग्राम के पटौदी पैलेस में रहती हैं. उनके बेटे सैफ अली खान, बहू करीना कपूर (Kareena Kapoor Khan), पोती सारा अली खान फिल्मों में एक्टिव तौर पर काम कर रहे हैं. उनके पोते इब्राहिम अली खान फिल्ममेकिंग की बारीकियों को सीखने के लिए करण जौहर की अपकमिंग फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहे हैं. उनकी बेटी सोहा अली खान भी एक्ट्रेस हैं लेकिन फिलहाल ब्रेक पर हैं.

    Tags: Sharmila Tagore, Shashi Kapoor

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर