Home /News /entertainment /

आज फ्री हैं तो सुन सकते हैं तैमूर की दादी के ये सदाबहार गाने, सेट हो जाएगा मूड

आज फ्री हैं तो सुन सकते हैं तैमूर की दादी के ये सदाबहार गाने, सेट हो जाएगा मूड

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर.

यादगार फिल्म 'कश्मीर की कली' से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली शर्मिला टैगोर के हिस्से में कई हिट गाने ​हैं.

    बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने बॉलीवुड को अराधना, अमर प्रेम, कश्मीर की कली, चुपके चुपके, जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं. अपनी एक्टिंग से दुनिया पर छाप छोड़ने वाली शार्मिला ने 15 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म 'अपुर संसार' की थी. जिसके बाद उनके हिस्से में आई सुपरहिट फिल्म 'कश्मीर की कली' इस फिल्म ने उनको हिंदी फिल्म जगत में अपार सफलता दिलाई.



    शर्मिला टैगोर की पहली ​हिंदी फिल्म 'कश्मीर की कली' का निर्देशन शक्ति सामंत ने किया था और ये फिल्म 1964 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का हिट गाना 'दीवाना हुआ बादल' काफी लोकप्रिय हुआ था. जिसे मोहम्मद रफ़ी और आशा भोसले ने गाया था.



    शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना की जोड़ी को उस दौर में काफी पंसद किया जाता था. खासतौर से 1969 में रिलीज हुई फिल्म 'अराधना' में कई ऐसे गाने हैं. जिन्हें आज भी काफी पंसद किया जाता है. उनमें से ही एक था 'कोरा कागज था ये मन मेरा' जिसे किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने आवाज दी थी.



    धर्मेन्द्र और शर्मिला टैगोर की लोकप्रिय फिल्म 'चुपके-चुपके' में 'अबके सजन सावन में' गाने को शर्मिला पर फिल्माया गया था. जिसे लता मंगेशकर ने गाया था. 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था. इस फिल्म में धर्मेन्द्र और शर्मिला टैगोर के अलावा अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे.



    'वादा करो नहीं छोड़ोगी तुम मेरा साथ' ये हिट गाना शर्मिला टैगोर और शशि कपूर की फिल्म 'आ गले लग जा' का है. इस फिल्म को 1973 में रिलीज किया गया था. जिसका निर्देशन मन्नू देसाई ने किया था. इस गाने को किशोर कुमार और आशा भोसले ने गाया था.



    फिल्म 'तलाश' का एक गाना 'कितनी अकेली कितनी तन्हा' काफी लोकप्रिय हुआ था. जिसे शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गाया था. लता मंगेशकर के गाए इस गाने को हिंदी सिनेमा प्रेमी आज भी सुनना पसंद करते हैं.

    Tags: Bollywood, Entertainment, Sharmila Tagore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर