Home /News /entertainment /

shashi kapoor birth anniversary when shashi kapoor joked with sharmila tagore

शशि कपूर ने जब शर्मिला टैगोर से मजाक में कहा था, 'जेनिफर तुमसे दूध के पैसे मांगने आएगी'

18 जनवरी शशि कपूर की 85वीं बर्थ एनिवर्सरी है. (फाइल फोटो)

18 जनवरी शशि कपूर की 85वीं बर्थ एनिवर्सरी है. (फाइल फोटो)

18 जनवरी शशि कपूर की 85वीं (Shashi Kapoor Birth Anniversary) बर्थ एनिवर्सरी है. शशि कपूर असल जिंदगी में भी बेहद जिंदादिल और मजाकिया इंसान थे. उनके बारे में उनकी को-स्टार रह चुकीं शर्मिला टैगोर ने कई मजेदार खुलासे किए थे. शर्मिला टैगोर ने असीम छाबरा की किताब 'शशि कपूर' में एक मजेदार घटना का जिक्र किया था.

अधिक पढ़ें ...

शशि कपूर (Shashi Kapoor) अपने समय के सबसे बड़े सुपरस्टार में एक थे. उन्हें कपूर खानदान का सबसे हैंडसम हीरो माना जाता था. लड़कियों के खासकर वो क्रश थे. उनका क्रेज लड़कियों के बीच कुछ ऐसा ही था जैसा देव आनंद का हुआ करता था. कहा जाता है कि उस समय की एक्ट्रेसेस भी उनके साथ काम करना चाहती थीं. शशि कपूर बॉलीवुड के उन एक्टर्स में शुमार थे जो एक्शन, रोमांस और कॉमेडी, हर तरह की फिल्में करते थे. 18 जनवरी शशि कपूर की 85वीं बर्थ एनिवर्सरी (Shashi Kapoor Birth Anniversary) है.

शशि कपूर (Shashi Kapoor) असल जिंदगी में भी बेहद जिंदादिल और मजाकिया इंसान थे. उनके बारे में उनकी को-स्टार रह चुकीं शर्मिला टैगोर ने कई मजेदार खुलासे किए थे. शर्मिला टैगोर ने असीम छाबरा की किताब ‘शशि कपूर’ में एक मजेदार घटना का जिक्र किया था. शर्मिला टैगोर उल्लेख किया है, ‘1970 में हम ‘सुहाना सफर’ की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान एक सीन था जिसमें मुझे कार चलाते हुए पहाड़ से उतरना था और शशि कपूर को रास्ते में सामने आना था. लेकिन कुछ गड़बड़ हुई और मैं क्लच पर कंट्रोल नहीं कर पा रहा थी.’

शशि कपूर बोले…
शर्मिला टैगोर ने आगे बताया, ‘रिफ्लेक्टर पकड़ा शख्स वहीं पर गिर गया. शशि कपूर को कुछ नहीं हुआ लेकिन वो मेरे पास आए और कहा, ‘अगली बार ऐसा करना, जेनिफर तीन बच्चों को लेकर तुम्हारे पास आएगी और बोलेगी कि उसके पास दूध के पैसे नहीं हैं.’ वो मजाकिया मूड में रहते थे लेकिन हमेशा विनम्र और दूसरों का सम्मान करते थे.’ शर्मिला टैगोर के साथ शशि कपूर ने कई फिल्मों में साथ में काम किया था. दोनों की जोड़ी को उस जमाने में काफी पसंद किया जाता था.

जेनिफर से बहुत प्यार करते थे शशि कपूर
शशि कपूर की रील केमिस्ट्री छोड़ रियल केमिस्ट्री की बात करें तो वो अपनी पत्नी जेनिफर से बहुत प्यार करते थे. जेनिफर और शशि कपूर की शादी 1958 में हुई थी. दोनों के तीन बच्चे- करण, कुणाल, बेटी संजना हैं. एक और इंटरव्यू में शशि कपूर ने कहा था कि उन्होंने जेनिफर को देखते ही शादी प्लान कर लिया था.. न्यूज तक से इंटरव्यू के दौरान शशि कपूर ने जेनिफर केंडल के बारे में खुलकर बात की थी.

शादी के लिए किया उम्र बढ़ने का इंतजार
उन्होंने कहा था, ‘मेरी जेनिफर से मुलाकात 18 साल में ही हो गई थी. मैं उस समय ही जेनिफर के साथ शादी करना चाहता था. मेरे घरवालों ने कहा था, ’18 साल काफी कम उम्र है. तो मैंने कहा ठीक है मैं अभी शादी नहीं करूगां, थोड़ा और इंतजार करूंगा. लगभग दो सालों के बाद मेरे पैरेंट्स ने मुझसे पूछा था कि क्या तुम अभी भी जेनिफर से शादी करना चाहते हो. मैंने हां में जवाब दिया और वो शादी के लिए तैयार हो गए.’ आपको बता दें कि शशि कपूर का निधन 4 दिसंबर 2017 को हुआ था. वो लंबे समय से बीमार थे.

Tags: Sharmila Tagore, Shashi Kapoor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर