होम /न्यूज /मनोरंजन /Shashi Kapoor Death Anniversary: इस एक्ट्रेस की वजह से टूटने वाली थी शशि कपूर की शादी, जानें क्या है पूरा किस्सा?

Shashi Kapoor Death Anniversary: इस एक्ट्रेस की वजह से टूटने वाली थी शशि कपूर की शादी, जानें क्या है पूरा किस्सा?


शशि कपूर अपने किरदारों से जीत लेते थे फैंस का दिल
(फोटो साभार- Instagram@shashikapoorfanss)

शशि कपूर अपने किरदारों से जीत लेते थे फैंस का दिल (फोटो साभार- Instagram@shashikapoorfanss)

shashi kapoor Death Anniversary: हिंदी सिनेमा के लीजेंड एक्टर थे शशि कपूर (Shashi Kapoor). अपने अभिनय सफर में उन्होंने ...अधिक पढ़ें

 मुंबई: बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने आज ही के दिन 4 दिसंबर साल 2017 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. शशि कपूर ने हिंदी सिनेमा को कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी, जो यादगार बन गईं. अपने अभिनय सफर में उन्होंने तकरीबन 160 फिल्मों में काम किया था. इनमें ज्यादातर वे फिल्में थी जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया था. उनके निभाए हर किरदार के लोग दीवाने हो जाते थे.

आज शशि कपूर की डेथ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करते हुए हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. शायद ही कोई जानता हों कि शशि कपूर का असली नाम बालवीर राज कपूर था. रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए अपना नाम बदल लिया था. अपने जीवन में उन्होंने नाम और शोहरत खूब कमाया तो उन्होंने ऐसा भी दौर देखा है जब उन्हें अपनी सारी शौहरत बेचनी पड़ी थी. आज दिग्गज अभिनेता शशि कपूर की पुण्यतिथि पर आपको उनकी जिंदगी के कुछ पहलुओं से रूबरू करा रहे हैं.

शाहरुख खान से तुलना पर रणवीर सिंह ने किया रिएक्ट, कही दिल छू लेने वाली बात

शशी कपूर का अभिनय सफर
शशि कपूर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1944 में अपने ही पिता पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थिएटर के नाटक ‘शकुंतला’ से की थी. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था. अपने अभिनय सफर में उन्होंने ‘सत्यम शिवम् सुन्दर’, ‘जब-जब फूल खिले’, ‘दीवार’, ‘सिलसिला’ और ‘कभी कभी’ जैसी कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया था जो यादगार बन गईं. शशि कपूर जब 20 साल के थे, तब उन्होंने अपने से 5 साल बड़ी जेनिफर से शादी कर ली थी.

जब टूटने वाली थी शशि कपूर की शादी
कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो एक ऐसा भी एक वक्त भी आया था जब शबाना आजमी के चलते शशि कपूर की शादी टूटने वाली थी. शशि कपूर और शबाना आजमी फिल्म ‘फकीरा’ में पहली बार साथ काम किया था. फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी. इस फिल्म के बाद दोनों की जोड़ी को लोग काफी पसंद करने लगे थे. उस दौरान शबाना और शशि कपूर के रिश्‍तों पर खूब चर्चा हुई थी. ये खबरें शशि की पत्नी जेनिफर तक भी पहुंच गई थीं. कहा जाता है कि ये जानने के बाद शशि और जेनिफर के बीच काफी अनबन हुई थी. शशि कपूर की मैरिजी लाइफ में भी परेशानियां बढ़ने लगीं थीं.

जानकारी के लिए बता दें कि उस वक्त की मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो शशि कपूर ने अपनी पत्‍नी जेनिफर से वादा भी किया था कि ‘जब तक तुम जिंदा रहोगी’ तब तक मेरा शबाना से कुछ मलतब नहीं होगा’ यहां खास बात ये है कि शशि ने अपना वादा निभाया भी था. उन्होंने अपनी पत्नी की मौत (1984) तक शबाना आजमी से कोई ताल्लुक नहीं रखा था.

Tags: Bollywood news, Shabana Azmi, Shashi Kapoor

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें