Home /News /entertainment /

Throwback: भड़क उठे थे शशि कपूर जब भरी भीड़ में जीनत अमान से हुई थी बदसलूकी!

Throwback: भड़क उठे थे शशि कपूर जब भरी भीड़ में जीनत अमान से हुई थी बदसलूकी!

 फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में जीनत अमान और शशि कपूर ने साथ काम किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में जीनत अमान और शशि कपूर ने साथ काम किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

हुस्न की मल्लिका जीनत अमान (Zeenat Aman) ने कातिल अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया था. 70 के दशक में अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर कब्जा करने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान सिर्फ बोल्ड और बिंदास ही नहीं, बल्कि गजब की टैलेंटेड थीं. उनकी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ (Satyam Shivam Sundaram) को सिनेप्रेमी शायद ही भूले पाए हों. एक बार देश की राजधानी दिल्ली पहुंचीं एक्ट्रेस की एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    जीनत अमान (Zeenat Aman) 70 के दशक के राज करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार थीं. उस जमाने में जब अधिकतर एक्ट्रेस सूट और साड़ी में ही नजर आती थीं, उस दौर में बिकिनी और बोल्ड ड्रेस पहन जब जीनत सिल्वर स्क्रीन पर दिखीं तो हंगामा मच गया था. ऐसी एक्ट्रेस को पब्लिक जब अपने बीच पाती थी तो पागल ही हो जाती थी. उस दौर में कई फिल्मों के प्रमोशन-स्क्रीनिंग के लिए हीरो-हीरोइन सिनेमाघर तक पहुंचते थे. कहते हैं कि जीनत की एक झलक पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो जाती थी. एक बार अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचीं एक्ट्रेस के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह चिल्ला पड़ी थीं.

    बोल्ड-बिंदास एक्ट्रेस जीनत अमान
    हुस्न की मल्लिका जीनत अमान ने कातिल अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया था. सोशल मीडिया के जमाने में वेट्रेन एक्टर-एक्ट्रेस की थ्रोबैक तस्वीरें सामने आ जाती हैं. 70 के दशक में अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर कब्जा करने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान सिर्फ बोल्ड और बिंदास ही नहीं बल्कि गजब की टैलेंटेड थीं. उनकी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ को सिनेप्रेमी शायद ही भूले हो. जीनत खूबसूरत तो थीं हीं, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कई बनी बनाई परंपराओं को तोड़ा भी था. महिला एक्ट्रेस की बिंदास अदा दिखाने के साथ अपने करियर में ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ जैसी चैलेंजिंग रोल निभाने की हिम्मत करना भी आसान नहीं था.

    रीगल सिनेमा पर पहुंचे थे शशि कपूर-जीनत अमान
    बात सन 1978 की है. ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म के रिलीज का वक्त था. दिल्ली के कनॉट प्लेस में फेमस सिनेमा ह़ॉल रीगल में फिल्म के हीरो शशि कपूर और जीनत अमान पहुंचे, क्योंकि इसी सिनेमा ह़ॉल में स्क्रीनिंग थी. जब शशि और जीनत सिनेमाघर पहुंचे तो उनका फूल बरसा कर शानदार स्वागत किया गया. खचाखच भीड़ थी, हर कोई फिल्म की हीरोइन को करीब से देखने के लिए बेताब था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भीड़भाड़ वाले इस मौके पर एक शरारती इंसान ने जीनत को चिकोटी काट ली थी.

    जीनत अमान को किसी ने काट ली थी चिकोटी
    जीनत अमान इस बदसलूकी पर दर्द से तिलमिला गईं और चिल्ला पड़ीं. पीछे मुड़कर जैसे ही उन्होंने बदसलूकी करने वाले को देखना चाहा, तब तक तो वह वहां से नौ दो ग्यारह हो चुका था. जीनत की चीख सुनते ही शशि कपूर बौखला गए, उन्होंने भीड़ में मौजूद लोगों को धमकाते हुए कहा कि काबू में रहिए वरना हम अभी लौट जाएंगे.

    ये भी पढ़िए-40 Years Of Kaalia: ‘कालिया’ के डायलॉग आज भी किए जाते हैं याद, वही बोलने को अमिताभ बच्चन नहीं थे तैयार

    सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और बिना टिकट आए लोगों को वहां से हटाकर सड़क के दूसरी तरफ किया, लेकिन दीवाने दर्शक कहां मानने वाले थे, दूर से ही ताली बजाकर, सीटी मारकर हाथ हिलाते हुए जीनत और शशि का अभिवादन करते रहे थे. ये अलग तरह का स्टारडम का जमाना था, फिल्मों के प्रचार करने का अनूठा ही तरीका होता था. अब तो सोशल मीडिया और टेक्नोलॉजी ने सितारों और फिल्ममेकर का जीवन काफी आसान बना दिया है.

    Tags: Shashi Kapoor, Zeenat aman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर