होम /न्यूज /मनोरंजन /शत्रुघ्न सिन्हा ने 46 साल बाद किया खुलासा, फिल्म ‘शोले’ ठुकराने का आज भी है मलाल

शत्रुघ्न सिन्हा ने 46 साल बाद किया खुलासा, फिल्म ‘शोले’ ठुकराने का आज भी है मलाल

शत्रुघ्न भी होते 'शोले' का हिस्सा. (फोटो साभार:फिल्म पोस्टर/luvsinha/Instagram)

शत्रुघ्न भी होते 'शोले' का हिस्सा. (फोटो साभार:फिल्म पोस्टर/luvsinha/Instagram)

‘शोले’ (Sholay) फिल्म के लिए शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को ऑफर मिला था. शत्रुघ्न ने एक रिएलिटी शो में बताया कि ...अधिक पढ़ें

    मुंबई: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ (Sholay) की कहानी, गाने, डायलॉग हर उम्र के लोगों को पसंद आते हैं. आम जिंदगी में भी अक्सर इस फिल्म के डायलॉग और किरदारों के नाम इस्तेमाल करते सुने जाते हैं. शायद ही लोगों को पता होगा कि इस फिल्म में काम करने के लिए बॉलीवुड के वेट्रेन एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) को ऑफर मिला था. इसके बारे में शत्रुघ्न ने ‘इंडियन आइडल 12’ (Indian Idol 12) के सेट पर किया.

    रिएलिटी सिंगिग शो ‘इंडियन आइडल 12’ में शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आने वाले हैं. इस मौके पर एक्टर ने बताया कि 46 साल पहले उन्हें फिल्म शोले में काम करने के लिए ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. अपने इस फैसले का मलाल आज भी है.

    ‘इंडियन आइडल 12’ के सेट से आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के दौरान जज की भूमिका निभा रहे सिंगर हिमेश रेशमिया ने शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा कि आपने ‘शोले’ में काम करने से इनकार क्यों कर दिया था. इस सवाल के जवाब में शत्रुघ्न ने जवाब दिया कि उस समय मैं दो फिल्मों की शूटिंग कर रहा था जो डबल हीरो वाली फिल्म थी. इसे मेरी मानवीय भूल कहे या डेट्स की समस्या, मैं शोले नहीं कर पाया. डेट्स की वजह से ही ज्यादातर फिल्में ठुकरानी पड़ती हैं.

    (फोटो साभार:फिल्म पोस्टर)


    शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि लेकिन मैं इससे उदास होने की बजाय खुश हूं क्योंकि शोले की वजह से मेरे अच्छे दोस्त अमिताभ बच्चन को बहुत बड़ा ब्रेक मिला था.

    15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई फिल्म ‘शोले’ के अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जय-वीरू वाली जोड़ी ने इतिहास रच दिया. हेमा मालिनी के रोल में बसंती हो या गब्बर सिंह की भूमिका में अमजद खान या फिर ठाकुर के रोल में संजीव कुमार को आज भी लोग उनके फिल्मी नाम से पुकारते हैं. कॉमेडी, रोमांस, ट्रेजडी, एक्शन से भरपूर रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी इस  कालजयी फिल्म की पटकथा जावेद अख्तर और सलीम खान जैसे दिग्गजों ने लिखे थे.

    Tags: Indian Idol 12, Shatrughan Sinha, Sholay

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें