Fair & Lovely के नए नाम से शेखर कपूर हुए निराश, बोले- ये देश की काबिल लड़कियों की निंदा है

Fair & Lovely के नए नाम से शेखर कपूर हुए निराश, बोले- ये देश की काबिल लड़कियों की निंदा है
शेखर कपूर

फेयर एंड लवली (Fair & Lovely) का नाम बदलकर ग्लो एंड लवली (Glow & Lovely) किए जाने पर अब फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने भी निशाना साधा है.

  • Share this:
मुंबईः हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने हाल ही में अपने 45 साल पुराने ब्यूटी प्रोडक्ट 'फेयर एंड लवली (Fair and Lovely)' का नाम बदलने को लेकर बड़ा फैसला लिया था. जिसके तहत कंपनी ने इस प्रोडक्ट का नाम बदलकर अब 'ग्लो एंड लवली (Glow and Lovely)' कर दिया है. हिंदुस्तान यूनिलीवर ने यह फैसला अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत के बाद उपजे विवाद के बाद लिया. दरअसल, जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद दुनियाभर में 'ब्लैक लिव्स मूवमेंट' चलाया गया. जिसका असर भारत में भी देखने को मिला. इस विरोध प्रदर्शन के बाद कंपनी ने भी फेयर एंड लवली का नाम बदलने का फैसला लिया. जिसकी देश की तमाम जनता सहित सेलिब्रिटीज ने भी तारीफ की. लेकिन, अब जब कंपनी ने इस प्रोडक्ट का नाम बदल दिया है, तो भी इसके साथ जुड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. फेयर एंड लवली का नाम बदलकर ग्लो एंड लवली किए जाने पर अब फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने भी निशाना साधा है.

फेयर एंड लवली का नाम बदलकर ग्लो एंड लवली किए जाने के हिंदुस्तान यूनिलीवर के फैसले पर शेखर कपूर ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है और इसे देश की उन काबिल लड़कियों की निंदा बताया है. शेखर कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा है- 'तो फेयर एंड लवली को अब ग्लो और लवली कहा जाएगा? क्या हिंदुस्तान यूनिलीवर. सालों से आप हमारी देश की युवा लड़कियों की खुद की काबिलीयत को नष्ट करते हुए उसकी निंदा कर रहे हैं. अब अपनी पैकेजिंग पर एक गहरे रंग की लड़की को दिखाकर अपने किस इरादे को साबित करना चाहते हैं.'


बता दें कंपनी ने जब इस बात की जानकारी दी कि वह अपने 45 साल पुराने ब्यूटी प्रोडक्ट का नाम बदलने जा रही है तो शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, अभय देओल, कंगना रनौत से लेकर बिपाशा बसू तक कई सेलिब्रिटीज ने इसकी तारीफ की थी. बिपाशा बसू ने फेयर एंड लवली का नाम बदले जाने पर खुशी जताते हुए खुद को डार्क स्किन गर्ल कहे जाने पर खुशी भी जताई थी और इस बात का भी खुलासा किया था, कि उन्हें अपने पूरे फिल्मी करियर में कई फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन के ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने सभी ऑफर्स ठुकरा दिए. अब जब फेयर एंड लवली का नाम बदला जा चुका है, तो भी इससे जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading