Fair & Lovely की रीब्रांडिंग पर सवाल उठाने पर ट्रोल हुए शेखर कपूर, मिला ऐसा करारा जवाब

शेखर कपूर.

फेयर एंड लवली का नाम बदलकर ग्लो एंड लवली (Glow And Lovely) किए जाने के हिंदुस्तान यूनिलीवर के फैसले पर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और कंपनी को फटकार लगाते हुए एक ट्वीट किया था.

  • Share this:
    मुंबईः हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने हाल ही में अपने 45 साल पुराने ब्यूटी प्रोडक्ट 'फेयर एंड लवली (Fair and Lovely)' का नाम बदलने का ऐलान किया था. जिसके तहत कंपनी ने इस प्रोडक्ट का नाम बदलकर अब 'ग्लो एंड लवली (Glow and Lovely)' कर दिया है. लेकिन, फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) को इस प्रोडक्ट का नया नाम कुछ पसंद नहीं आया. फेयर एंड लवली का नाम बदलकर ग्लो एंड लवली (Glow And Lovely) किए जाने के हिंदुस्तान यूनिलीवर के फैसले पर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और कंपनी को फटकार लगाते हुए एक ट्वीट भी किया. जिसमें उन्होंने हिंदुस्तान यूनिलीवर के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं.

    शेखर कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा है - 'तो फेयर एंड लवली को अब ग्लो और लवली कहा जाएगा? क्या हिंदुस्तान यूनिलीवर. सालों से आप हमारी देश की युवा लड़कियों की खुद की काबिलीयत को नष्ट करते हुए उसकी निंदा कर रहे हैं. अब अपनी पैकेजिंग पर डार्क स्किन्ड गर्ल को दिखाकर अपने मकसद को साबित करके दिखाओ.' शेखर कपूर के ट्वीट को देखते ही कुछ यूजर्स ने शेखर कपूर पर सवाल खड़े करते हुए उन्हें ही ट्रोल करना शुरू कर दिया.



    शेखर कपूर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यूजर ने लिखा- 'अब आप अपने प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए डस्की लोगों के लिए मुंह खोल रहे हैं. आपकी फिल्मों में तो कभी कोई डार्क स्किन हीरोइन नहीं रही.' लेकिन, शायद यूजर ने यह ट्वीट करने से पहले शेखर कपूर को लेकर ज्यादा रिसर्च नहीं की. शेखर कपूर ने भी यूजर के सवाल का बड़ी ही शालीनता से जवाब दिया और अपनी फिल्म का नाम लिखते हुए लिखा - 'बैंडिट क्वीन.' दरअसल, शेखर कपूर की इस फिल्म में सीमा बिस्वास ने 'फूलन देवी' का रोल निभाया था. इस फिल्म ने 1994 में बेस्ट फीचर फिल्म की कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड जीता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.