Home /News /entertainment /

Shekhar Ravjiani B’Spl : रियलिटी शो में कंटेस्टेंट के तौर पर लिया था भाग, बॉलीवुड को दिए कई हिट गाने

Shekhar Ravjiani B’Spl : रियलिटी शो में कंटेस्टेंट के तौर पर लिया था भाग, बॉलीवुड को दिए कई हिट गाने

बेहद प्रतिभाशाली म्यूजिक कंपोजर हैं शेखर (फोटो साभार Instagram/@ShekharRavjiani)

बेहद प्रतिभाशाली म्यूजिक कंपोजर हैं शेखर (फोटो साभार Instagram/@ShekharRavjiani)

शेखर रवजियानी का जन्म 29 नवंबर 1978 (Shekhar Ravjiani Birthday) को हुआ था. शेखर बॉलीवुड में विशाल-शेखर (Vishal-Shekhar) की जोड़ी से जाने जाते हैं. उन्होंने अपने संगीत का सफर बतौर गायक के रूप में किया. उन्हें साल 2003 में फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के लिए न्यू टैलेंट हंट आर.डी. बर्मन का पुरस्कार भी मिला था. इतना ही नहीं शेखर  ने ‘सारेगामापा’ में बतौर कंटेस्टेंट भाग भी लिया था. साथ ही वो कई रियलिटी  शोज को जज भी कर चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    म्यूजिक इंडस्ट्री में शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) एक बड़ा नाम है, जिन्होंने अपने म्यूजिक के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. 29 नवंबर को शेखर रवजियानी का बर्थडे (Shekhar Ravjiani Birthday)  होता है. उनका जन्म 29 नवंबर 1978 को गुजरात के भुज में हुआ था. शेखर रवजियानी ने नियाज अहमद खास से संगीत की तालिम ली है. रिएलिटी शो ‘सारेगामापा’ में बतौर कंटेस्टेंट उन्होंने भाग लिया था. उसके बाद उन्होंने फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ में अपना पहला गाना कंपोज किया. शेखर को साल 2003 की फिल्म ‘झंकार बीट्स’ से सफलता मिली. ‘झंकार बीट्स’ में उनकी गायकी के कारण उन्हें ‘न्यू टैलेंट हंट आर डी बर्मन’ पुरुस्कार भी प्राप्त हुआ था.

    ऐसे बनी शेखर और विशाल की जोड़ी
    शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) ने विशाल ददलानी के साथ मिलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए दिए हैं. विशाल ददलानी के साथ उनकी जोड़ी कैसे बनी, इस बारे में एक इंटरव्यू में शेखर ने कहा था, ‘साल 1997 में मुझे फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ गाना गाने का मौका मिला था. उस फिल्म में मैं दो गाने गा रहा था. एक दिन जब रिकॉर्डिंग स्टूडियो जा रहा था, तब पता चला कि उसी फिल्म में वो भी गाना गा रहे हैं. उसी समय हमलोगों ने निर्णय लिया कि हम एक साथ काम करेंगे.’

    जहां एक तरफ विशाल ददलानी अपने विचारों को लेकर इतने वोकल हैं, वहीं शेखर बहुत कम बोलते हैं. जहां एक तरफ विशाल सोशल मीडिया पर छाए हुए रहते हैं. जहां वो हर नए और ट्रेंडिंग मुद्दे पर अपनी बेबाक राय को सबके साथ साझा करते हैं. वहीं दूसरी तरफ शेखर सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं. ये दोनों भले ही एक दूसरे को अलग हों लेकिन म्यूजिक के मामले दोनों की पसंद एक जैसी ही है.

    अबतक के करियर में दिए कई हिट्स
    फिल्म ‘प्यार में कभी-कभी’ से शुरू हुआ सफर अबतक जारी है. शेखर ने विशाल के साथ ‘एक अजनबी’, ‘डर्टी पिक्चर’, ‘बैंग-बैंग’, ‘गिप्पी’, ‘ओम शांति ओम’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘ज़िंदा’, ‘रा-वन’,  ‘शादी के लड्डू’, ‘शब्द’, ‘स्लाम-नमस्ते’, ‘टशन’, ‘तीसमारखां’, ‘हैट्रिक’, ‘कर्म’, ‘नॉक आउट’, ‘वी आर फैमिली’, ‘लंदन ड्रीम्स’, ‘कुर्बान’, ‘कमीने’, ‘दोस्ताना’, ‘दस’, ‘ब्लफमास्टर’, ‘आई हेट लव स्टोरीज’, ‘झंकार बीट्स’, ‘कांटे’ ,’कहानी’, ‘अनजाना-अंजानी’, ‘दे ताली’ जैसे फिल्मों में म्यूजिक दिए हैं.

    जितने बेहतरीन शेखर म्यूजिक डायरेक्टर हैं, उतने ही अच्छे सिंगर भी हैं. उन्होंने कई फिल्मों में म्यूजिक देने के साथ-साथ गाना भी गाया है. अपने जन्मदिन के मौके पर शेखर रवजियानी ने एक नॉन फिल्मी हिंदी पॉप सांन्ग ‘रंग’ रिलीज किया है.

    Tags: Birthday special, Shekhar Ravjiani

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर