होम /न्यूज /मनोरंजन /

Shershaah: सलमान खान चाहते थे बहनोई आयुष शर्मा निभाएं 'विक्रम बत्रा' का किरदार, इस वजह से नहीं बनी बात

Shershaah: सलमान खान चाहते थे बहनोई आयुष शर्मा निभाएं 'विक्रम बत्रा' का किरदार, इस वजह से नहीं बनी बात

शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है.

शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है.

सलमान खान (Salman Khan) चाहते थे कि उनके बहनोई आयुष शर्मा कैप्टन बत्रा की भूमिका निभाएं. इसके लिए उन्होंने मेकर्स को आयुष शर्मा (Aayush Sharma) का नाम भी सुझाया था. लेकिन, सलमान खान की यह ख्वाहिश कुछ वजहों से पूरी नहीं हो सकी.

    मुंबईः परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) के वास्तविक जीवन की कहानी पर बनी ‘शेरशाह (Shershaah)’ रिलीज हो चुकी है और दर्शकों के बीच काफी पसंद भी की जा रही है. शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ​​​​ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है. लेकिन, अब यह पता चला है कि ‘शेरशाह’ के लिए सलमान खान (Salman Khan) ने मेकर्स को किसी और ही एक्टर का नाम सुझाया था. दरअसल, सलमान खान चाहते थे कि उनके बहनोई आयुष शर्मा कैप्टन बत्रा की भूमिका निभाएं. इसके लिए उन्होंने मेकर्स को आयुष शर्मा (Aayush Sharma) का नाम भी सुझाया था. लेकिन, सलमान खान की यह ख्वाहिश कुछ वजहों से पूरी नहीं हो सकी.

    शेरशाह के निर्माता शब्बीर बॉक्सवाला ने खुलासा किया है कि सलमान खान ने ‘शेरशाह’ को लेकर उनसे संपर्क किया था और शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार के लिए अपने बहनोई आयुष शर्मा का नाम सुझाया था. लेकिन, निर्माता पहले ही कैप्टन बत्रा के परिवार से इसे लेकर बात कर चुके थे और उन्हें सिद्धार्थ का नाम सुझाया था. कैप्टन बत्रा के परिवार की रजामंदी मिलने पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने यह किरदार निभाया.

    Mid-Day से इस बारे में बात करते हुए शब्बीर बॉक्सवाला कहते हैं- ‘सलमान ने जब मुझसे संपर्क किया, उस दौरान मेरी जंगली पिक्चर्स से बात चल रही थी. वह चाहते थे कि शेरशाह, आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म हो, इसके लिए वह मेरे साथ पार्टनरशिप भी करना चाहते थे. हालांकि, तब तक सिद्धार्थ द्वारा परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता की भूमिका निभाने के विचार पर उनके परिवार ने अपना समर्थन दे दिया. जिसके बाद सिद्धार्थ और कैप्टन बत्रा के परिवार के बीच एक बैठक की व्यवस्था भी कर दी गई थी.’

    शब्बीर बॉक्सवाला आगे कहते हैं – ‘किसी और अभिनेता के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्म से निकाल देना बेहद अनैतिक होता. जब कैप्टन बत्रा के परिवार ने मुझे अधिकार दिए, तो यह मेरे लिए एक बड़ा क्षण था. उन्होंने मुझ पर बहुत भरोसा दिखाया और मैं किसी भी कदम पर गलत नहीं होना चाहता था. इसलिए मैंने सलमान को समझाया, जिन्होंने इस स्थिति को समझा. आयुष ने भी इस पर अपनी सहमति देते हुए कहा कि पहली ही फिल्म में डबल रोल करना उनके लिए मुश्किल हो सकता है.’

    शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा कियारा आडवाणी भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं. जो इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा का किरदार निभा रही हैं. इसके अलावा, शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद्य, शताफ फिगर और पवन चोपड़ा भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में हैं.

    Tags: Ayush Sharma, Salman khan, Shershaah, Sidharth Malhotra

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर